मुंबई। फ़िल्म 'चक दे इंडिया' के लिए बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का अवार्ड जीत चुकी सागरिका पिछले दिनों अपनी शादी को लेकर चर्चा में रहीं। उन्होंने क्रिकेटर ज़हीर ख़ान से बीते साल ही शादी की है! 

सागरिका और ज़हीर की लवस्टोरी भी बेहद दिलचस्प है! सागरिका और जहीर ख़ान अंगद बेदी और कुछ अन्य कॉमन दोस्तों के जरिए मिले थे। उसके बाद दोनों तकरीबन डेढ़ साल तक एक-दूसरे को डेट करते रहे। हालांकि किसी को भी दोनों के अफेयर की भनक तक नहीं थी। जानकारों की मानें तो पहली मुलाकात में ही ज़हीर और सागरिका एक-दूसरे के दीवाने हो गए और लगा जैसे कि दोनों को अपना हमसफर मिल गया है। इसके बाद तो ये दोनों कई पब्लिक इवेंट्स में साथ देखा गया। यही नहीं आईपीएल में जहीर ख़ान को सपोर्ट करने के लिए भी सागरिका कई बार ग्राउंड पर मौजूद रहती थीं।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने मनाली की खूबसूरत वादियों में ख़रीदा नया घर, देखें तस्वीरें

युवराज सिंह की गोवा वेडिंग से लेकर उनके जयपुर रिसेप्शन पर भी दोनों एक साथ देखे गए। हाल ही में ज़हीर ख़ान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अपने घर वालों को अपनी और सागरिका की शादी के लिए कैसे मनाया? उनके मुता‍ब‍िक, ''जब मैंने अपने घर वालों को सागरिका के बारे में बताया तो उन्‍होंने सबसे पहले 'चक दे इंडिया' की सीडी मंगवाई और पूरी फ़िल्म देखी तब उसके बाद ही उन्होंने शादी के लिए हां बोला।'' 

बता दें कि सागरिका बॉलीवुड एक्‍टर विजेंद्र घाटगे की बेटी हैं। उनके पापा कागल के राज-परिवार से ताल्लुक रखते हैं तो उनकी दादी इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी हैं। यानी कोल्हापुर में जन्मीं सागरिका एक शाही घराने से आती हैं! 

गौरतलब है कि अपने लंबे अफेयर के बाद हाल ही में ज़हीर और सागिरका ने मुंबई के अपने घर में रजिस्टर मैरिज की है। शादी में सागरिका और ज़हीर के करीबी दोस्त और घरवाले ही मौजूद थे। बाद में दोनों ने एक भव्य रिसेप्शन की पार्टी भी दी। जिसके बाद यह जोड़ा मालदीव में लंबी छुट्टियां मनाते नज़र आये!

गौरतलब है कि 'चक दे इंडिया' से बॉलीवुड में कदम रखने के बाद सागरिका ने 'फॉक्स', 'मिले ना मिले हम', 'रश' सहित कुछ और फ़िल्मों में भी काम किया। हिंदी के अलावा उन्होंने कुछ मराठी फ़िल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया। 

यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह संग एयरपोर्ट पर दिखीं दीपिका पादुकोण, देखें तस्वीरें

सागरिका सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय हैं और लगातार अपनी खूबसूरत तस्वीरें वो वहां शेयर करती रहती हैं! 

By Hirendra J