मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर एक और बायोपिक देखने के लिए तैयार हो जाइए। हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर बनी फ़िल्म ‘सूरमा’ इसी शुक्रवार यानी 13 जुलाई को रिलीज़ हो रही है। बुधवार को मुंबई में दो अलग-अलग जगहों पर फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गयी थी, जिसमें खेल से लेकर सिने जगत की कई हस्तियां पहुंची।

पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की ज़िंदगी पर आधारित इस फ़िल्म में उनका किरदार पंजाबी फ़िल्मों के सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ निभा रहे हैं। गौरतलब है कि किंवदंती हॉकी खिलाड़ी संदीप को 2 साल तक लकवा मार गया था और इस दर्दनाक हादसे के बाद उनका हॉकी करियर लगभग समाप्त हो गया था लेकिन, उनका दृढ़ संकल्प और खेल के प्रति प्यार उन्हें वापस मैदान में ले आया। और जिसके बाद उन्होंने देश के लिए कई पदक जीत कर हमारा सिर गर्व से उंचा कर दिया था। अब यही कहानी बड़े पर्दे पर भी आप सब देख सकेंगे! बहरहाल, ‘सूरमा’ की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पत्नी अंजली और बेटी सारा के साथ पहुंचे। ऊपर की तस्वीर में आपने फ़िल्म के डायरेक्टर शाद अली के साथ सचिन को देखा तो इस तस्वीर में आप उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर को देख सकते हैं!

यह भी पढ़ें: एवलिन ने यूं मनाया अपना जन्मदिन, तस्वीरों में देखिये बर्थडे गर्ल एवलिन शर्मा के 10 अवतार

सचिन की बेटी सारा आम तौर पर फ़िल्मी माहौल में कम ही नज़र आती हैं लेकिन, ‘सूरमा’ की स्क्रीनिंग के दौरान सारा तेंदुलकर भी पहुंची।

यह फ़िल्म एक खिलाड़ी के जीवन पर आधारित है तो ऐसे में सचिन का स्क्रीनिंग पर पहुंचना खेल और खिलाड़ियों के प्रति एक बार फिर से उनका सम्मान दिखाता है। सचिन के अलावा क्रिकेटर ज़हीर ख़ान भी इस मौके पर अपनी अभिनेत्री वाइफ सागरिका घाटगे के साथ पहुंचे थे।

और सितारों की बात करें तो ऋचा चड्ढा से लेकर आयुष्मान खुराना के भाई अपारशक्ति खुराना समेत कई स्टार्स भी स्क्रीनिंग के दौरान मौजूद दिखे। आप देख सकते हैं अभिनेत्री दिव्या दत्ता और शबाना आज़मी एक ही गाड़ी से ‘सूरमा’ की स्क्रीनिंग में पहुंची।

‘सूरमा’ को लेकर बॉलीवुड में काफी उत्साह देखा जा रहा है। फ़िल्म में दिलजीत के अलावा अंगद बेदी और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं! अंगद बेदी भी स्क्रीनिंग के दौरान मौजूद थे। नेहा धूपिया के साथ शादी के बाद अंगद की यह पहली फ़िल्म है। 

इस बीच दिलजीत दोसांझ ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि यह फ़िल्म खिलाडिय़ों में नया जोश और जज्बा भरेगी। यह फ़िल्म देखने के बाद खिलाडिय़ों को भी लगेगा कि उन्हें संदीप सिंह की तरह आत्मविश्वास बनाए रखना चाहिए। बहरहाल, स्क्रीनिंग के दौरान दिग्गज फ़िल्मकार सुभाष घई भी अपने परिवार के साथ ‘सूरमा’ देखने पहुंचे थे।

अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह भी इस मौके पर नज़र आईं! चित्रांगदा ‘सूरमा’ के साथ फ़िल्म निर्माता के रूप में जुड़ी हुई हैं। चित्रांगदा के मुताबिक हम सभी को किसी न किसी खेल से जरूर जुड़ना चाहिए, क्योंकि खेल इंसान को मजबूत बनाता है। तापसी की जगह वो भी इस फ़िल्म में हीरोइन बन सकती थीं, यह पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि इस किरदार के लिए तापसी ही फिट थीं! 

यह भी पढ़ें: फिर इतिहास की शरण में बॉलीवुड, अब अजय देवगन बनेंगे ‘चाणक्य’

बहरहाल, हाल ही में आप सबने बॉक्स ऑफिस पर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ रिलीज़ देखी है और अब ‘संजू’ के बाद संदीप सिंह की बायोपिक ‘सूरमा’ रिलीज़ को तैयार है तो ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड इन दिनों व्यक्ति विशेष को लेकर फ़िल्में बना रहा है। जानकारों की माने तो इस तरह की फ़िल्में इंस्पायर भी बहुत करती हैं! इन सबके बीच यह देखना भी दिलचस्प होगा कि बॉक्स ऑफिस पर ‘सूरमा’ कितने गोल कर पाती है! 

Posted By: Hirendra J

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप