Move to Jagran APP

Red Sea IFF 2022: शाह रुख खान के साथ अब रणबीर कपूर को भी IFF महोत्सव में किया जाएगा सम्मानित

Red Sea IFF 2022 दिसंबर में सउदी अरब के जेद्दा में आयोजित होने वाले रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 में अब शाह रुख खान के साथ रणबीर कपूर और लेबनान की एक्ट्रेस नादिन लाबाकी को भी सम्मानित किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Tue, 29 Nov 2022 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 07:29 PM (IST)
Red Sea IFF 2022: शाह रुख खान के साथ अब रणबीर कपूर को भी IFF महोत्सव में किया जाएगा सम्मानित
Red Sea IFF 2022: After Shah Rukh Khan now Ranbir Kapoor will also be honored at IFF Festival.

नई दिल्ली, जेएनएन। Red Sea IFF 2022: अगले महीने सउदी अरब में आयोजित होने वाले सउदी अरब रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शाह रुख खान के अलावा रणबीर कपूर भी भाग लेने वाले हैं, जहां उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

loksabha election banner

अंग्रेजी समाचार वेबसाइट वैरायटी की खबर के अनुसार, दिसंबर में आयोजित होने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में शाह रुख खान, रणबीर कपूर के साथ-साथ लेबनान के लेखक-निर्देशक और एक्ट्रेस नादिन लाबाकी को भी सम्मानित किया जाएगा। इस दिन फेस्टिवल में लेंगे भाग बताया जा रहा है कि रणबीर कपूर 7 दिसंबर, 2022 को इस फिल्म फेस्टिवल में भाग लेंगे और वोक्स सिनेमा, रेड सी मॉल में एक मंच पर अपने फिल्मी करियर के बारे में चर्चा भी करेंगे।  

रेड सी फेस्ट के सीईओ मोहम्मद अली तुर्की ने अपने बयान में बताया कि रणबीर कपूर और नादीन इस साल समारोह में पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। नादिन लबाकी और रणबीर कपूर फिल्म जगत में दो अलग-अलग प्रतिभाओं के धनी हैं और उद्योग में उनके योगदान के लिए वैरायटी के साथ मिलकर इस फेस्टिवल में आमंत्रित कर उनके बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं। और खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिनकी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया ने देखा ही है।  

दिसंबर में आयोजित होगा फिल्म फेस्टिवल

जानकारी के अनुसार, रेड सी आईएफएफ का ये फिल्म फेस्टिवल इस साल के अंतिम महीने दिसंबर में जेद्दा में आयोजित होगा, जहां किंग खान के साथ-साथ रणबीर कपूर को भी सम्मानित किया जाएगा। इस फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ 1 दिसंबर को होगा और 10 दिसंबर, 2022 को समापन होगा।

रणबीर कपूर की आने वाली फिल्में

वहीं, बात अगर उनके वर्कफ्रंट की करें तो वो अगले साल रिलीज होने वाली संदीप रेड्डी वांग की फिल्म एनिमल में नजर आने वाले हैं। एनिमल में रणबीर साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना संग रोमांस करते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा वो लव रंजन की अनटाइटल फिल्म और ब्रह्मास्त्र 2 में भी नजर आ सकते हैं।

बेहद खास रहा है साल 2022

आपको बता दें कि साल 2022 रणबीर कपूर के लिए बेहद खास रहा है, जहां उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अच्छा-खास ग्रोथ मिला है। उन्होंने इस साल के शुरुआत में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड से शादी रचाई थी और नवंबर में दोनों ने अपने पहले बच्चे के रूप में एक बेबी गर्ल राहा का स्वागत किया है। साथ ही इस साल उनकी दो बड़ी फिल्में शमशेरा, ब्रह्मास्त्र रिलीज हुई हैं। ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करते हुए बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस सुपरनेचुरल साई-फाई फिल्म की कहानी सुपर पावर शिवा के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आती है। जो अपने सभी अस्त्रों के साथ मिलकर एक विशाल दैत्य का सामना करते हुए दिख रहे हैं। फिल्म में रणबीर कपूर मुख्य शिवा का किरदार निभा रहे हैं, जबकि आलिया भट्ट उनकी प्रेमिका ईशा की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय ने भी मुख्य किरदार प्ले किया है।

यह भी पढ़ें: An Action Hero: आयुष्मान और टाइगर के बीच छिड़ी जंग, एक-दूसरे पर तंज कर बता रहे हैं खुद को एक्शन अभिनेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.