Move to Jagran APP

Box Office: यशराज बैनर की ये चार फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रहीं फुस्स, एक फिल्म का बजट जान घूम जाएगा आपका सिर

पैंडमिक के खत्म होने के बाद यशराज ने थिएटर में अपनी एक के बाद एक फिल्म रिलीज की। लेकिन उनकी बैक टू बैक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गई। 100 करोड़ से ज्यादा में बनी कुछ फिल्मों को देखकर तो लोग काफी निराश हुए।

By Tanya AroraEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2022 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2022 10:54 PM (IST)
ranbir kapoor shamshera to akshay kumar samrat prithviraj these big budget of yash raj film gets failed. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। महामारी खत्म होने के बाद से ही लोग थिएटर खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फिल्म मेकर्स अपने बड़े बजट की फिल्में वह किसी भी हाल में थिएटर्स में ही रिलीज करना चाहते थे। इसी लिस्ट में शामिल है यशराज फिल्म्स। यशराज की कई फिल्में ऐसी हैं जिनकी शूटिंग लॉकडाउन से पहले शुरू हुई थी और उसके बाद फिल्म बनकर तैयार भी हुई, लेकिन मेकर्स ने अपनी फिल्म को रिलीज करने के लिए थिएटर खुलने तक का इंतजार किया। कई फिल्मों पर तो मेकर्स ने 100 करोड़ से ज्यादा का खर्चा किया। बड़े स्टार्स के साथ-साथ बड़े बजट की फिल्मों से यशराज को बॉक्स ऑफिस पर काफी उम्मीदें थीं। यशराज एक नहीं बल्कि बैक टू बैक फिल्में लेकर भी आया जिसका उन्होंने जोरो शोरो से प्रमोशन भी किया, लेकिन ये सभी फिल्में न तो थिएटर तक ऑडियंस लायी, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी धराशायी हो गई। तो चलिए देखते हैं लिस्ट।

loksabha election banner

बंटी और बबली 2

17 साल बाद यशराज बीते साल 19 नवंबर 2021 को अपनी सुपरहिट फिल्म 'बंटी और बबली' के सीक्वल के साथ लौटा। अभिषेक बच्चन और रानी की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था, लेकिन साल 2021 में 'बंटी और बबली 2' लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। फिल्म के सीक्वल में रानी मुखर्जी के साथ उनके कॉन पार्टनर बने थे सैफ अली खान। इसके अलावा सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ भी इस फिल्म में नजर आए। लेकिन पहले पार्ट को जहां लोगों ने खूब प्यार दिया था, तो वही बंटी और बबली 2 लोगों को इम्प्रेस करने में नाकामयाब साबित हुई। 45 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म टोटल 22.12 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई।

जयेशभाई जोरदार

'जयेशभाई जोरदार' का रणवीर सिंह ने बड़े ही जोरो शोरो से प्रमोशन किया था। पैंडेमिक के बाद रणवीर सिंह को भी स्क्रीन पर देखने के लिए फैंस काफी बेसब्र थे। हालांकि फिल्म का ट्रेलर देखते ही लोगों ने फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने का अनुमान लगा लिया था, लेकिन कहीं न कहीं रणवीर सिंह की एनर्जी देखकर लोगों में फिल्म को लेकर एक आस थी। लेकिन यशराज के बैनर तले बनी फिल्म जब 13 मई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो न तो फिल्म को ज्यादा ऑडियंस मिली और न ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाढ़ पाई। यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म का बजट लगभग 86 करोड़ का था, लेकिन फिल्म का ओवर ऑल कलेक्शन केवल 26.31 करोड़ का ही हुआ।

सम्राट पृथ्वीराज

बच्चन पांडे के फ्लॉप होने के कुछ समय बाद ही यशराज बैनर अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' के साथ मैदान में उतरा। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर ने डेब्यू किया था। हालांकि ये फिल्म अपने टाइटल को लेकर पहले विवादो में आ गई थी, जिसकी वजह से एंड मोमेंट पर फिल्म का टाइटल चेंज करना पड़ा। फिल्म जब थिएटर में रिलीज हुई तो लोगों को न तो सम्राट पृथ्वीराज के रूप में अक्षय कुमार पसंद आए और न ही फिल्म की कहानी ने लोगों का दिल छुआ। अक्षय कुमार की इस फिल्म का बजट 175 करोड़ था, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म केवल 75 से 80 करोड़ कमा पाई, जिससे फिल्म का भारी नुकसान हुआ।

शमशेरा

शमशेरा भी यशराज की सबसे बड़ी और ड्रीम फिल्मों में से एक रही है। लॉकडाउन से पहले रणबीर और संजय दत्त ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की थी। इस फिल्म के साथ सांवरिया रणबीर कपूर ने चार साल के बाद परदे पर वापसी की थी। फिल्म का पोस्टर और ट्रेलर लोगों को खूब पसंद आया था। हालांकि जब ये फिल्म थिएटर में रिलीज हुई तो फिल्म देख के निकले लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी निराशा व्यक्त की। फिल्म को मिले रिस्पांस से एक्टर्स और डायरेक्टर करण मल्होत्रा भी काफी दुखी हुए। यशराज बैनर की इस फिल्म को बनाने में केवल वक्त ही नहीं लगा बल्कि फिल्म का बजट भी 150 करोड़ तक गया। हालांकि अब फिल्म की रिलीज को एक हफ्ता हो गया है और अब तक शमशेरा ने केवल 40 करोड़ तक की ही कमाई की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.