नई दिल्ली, जेएनएन। दिवंगत राजू श्रीवास्तव को आज अंतिम विदाई गई। दिल्ली के निगमन बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार हुआ। कॉमेडियन होने के साथ ही राजू श्रीवास्तव ने फिल्मों में भी काम किया था। उन्होंने राजनीति में भी हाथ आजमाया था लेकिन उनके सपने यहीं तक सीमित नहीं थे। वह जिंदगी और भी कुछ करना चाहते थे। अपने टैलेंट को एक्सप्लोर करने की उनकी सीमा सिर्फ टीवी तक नहीं रूकी थी। राजू श्रीवास्तव ओटीटी डेब्यू करना चाहते थे। डिजिटल स्पेस प्लेटफार्म पर राजू, अपना शो लाना चाहते थे, जिसके प्रोड्यूसर वह खुद होते। लेकिन बदकिस्मती से उनकी अनटाइमली डेथ हो गई और पीछे छूट गया उनका यह सपना। राजू श्रीवास्तव की ही तरह और भी सेलिब्रिटीज हैं, जो अपने सपनों को पूरा किए बिना इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में।

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने अस्पताल में भर्ती होने से पहले ओटीटी प्लेटफार्म पर अपना शो लाने का सपना देखा था। यह एक स्टैंडअप कॉमेडी शो होने वाला था। शो की प्लानिंग वह काफी समय से कर रहे थे। उनका मकसद था कि कॉमेडियंस को टीवी से अलग एक ऐसा मंच मिल सके, जहां उन्हें अपनी क्रिएटिवीटि को निखारने का मौका मिले। प्रोड्यूसर बनने के तौर पर उन्होंने शो के बारे में इंडस्ट्री के कुछ लोगों से डिस्कस भी किया था। लेकिन इससे पहले की वह अपना सपना पूरा कर पाते, उन्हें 10 अगस्त को हार्ट अटैक आ गया और 21 सितंबर को मौत हो गई।

सुशांत सिंह राजपूत

यंग एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। 14 जून, 2020 की सुबह सुशांत की मौत की खबर उनके चाहने वालों के लिए किसी सदमे से कम न थी। सुशांत तो चले गए लेकिन अपने पीछे सपनों की एक लंबी लिस्ट छोड़ गए, जिन्हें वह हर हाल में पूरा करना चाहते थे। उनके कुछ 50 सपने थे जिन्हें वह पूरा करना चाहते थे, लेकिन सिर्फ कुछ ही पूरे कर पाए।

अपने सपनों के बारे में सुशांत ने ट्विटर पर जानकारी भी दी थी। वह प्लेन उड़ाना चाहते थे, स्वामी विवेकानंद पर डॉक्यूमेंट्री बनाना चाहते थे, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में काम करना चाहते थे। इस तरह के उनके कुल 50 सपने थे, जिसमें से वह 11 ही पूरे कर पाए। मगर जिस स्पीड से सुशांत अपने सपनों की तरफ बढ़ रहे थे, यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर वह जीवित होते, तो बाकी बचे सपनों को भी पूरा कर लेते।

सिद्धार्थ शुक्ला

बिग बॉस 13 विनर सिद्धार्थ शुक्ला की हाल ही में 2 सितंबर को पहली डेथ एनिवर्सरी थी। पिछले वर्ष दिल का दौरा पड़ने से उनकी अचानक ही मौत हो गई थी। सिद्धार्थ की मौत से पूरी इंडस्ट्री में मातम छा गया था। वह हम सबको बहुत जल्दी छोड़ कर चले गए, लेकिन उनका एक सपना था, जिसके बारे में उन्होंने बिग बॉस के एक एपिसोड में बताया था। सिद्धार्थ की शादी नहीं हुई थी, लेकिन वह पिता बनना चाहते थे। एक इंटरव्यू में भी उन्होंने यह इच्छा जाहिर की थी कि वह अपने बच्चे को गोद में उठाना चाहते हैं।

प्रत्यूषा बनर्जी

बालिका वधू फेम प्रत्यूषा बनर्जी ने मात्र 24 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। वह पहले ही शो से रातोंरात फेमस हो गईं। इसके बाद 'अधूरी कहानी हमारी', 'रक्त संबंध' सहित कुछ शो में रोल किया। कम उम्र में ही प्रत्यूषा ने फेम हासिल कर लिया था। लेकिन अधिकतर लड़कियों की तरह उनकी ख्वाहिश थी शादी करने की। वह अपना घर बसाना चाहती थीं।

इरफान खान

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में शुमार रहे इरफान खान को भला कौन भुला सकता है। लीक से हटकर फिल्में कर उन्होंने बड़े पर्दे पर खुद को साबित किया था। वह बहुत अच्छे एक्टर और इंसान थे, लेकिन उनकी ख्वाहिश सिर्फ अभिनय तक सीमित नहीं थी। उन्हें खेती किसानी में भी दिलचस्पी थी।

वह शहरी किसान बनना चाहते थे।

यह भी पढ़ें: Raju Srivastava Death: 'जागते रहो, मेरे भरोसे न रहो', गम के माहौल में भी हंसा देंगे कॉमेडियन के ये डायलॉग्स

Edited By: Karishma Lalwani