मुंबई। सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार के फैंस के लिए अच्छी ख़बर है। बहुचर्चित फिल्म 2.0 किस तारीख को सिनेमाघरों में दस्तक देगी? इस सवाल का जवाब आ गया है। फिल्म प्रोड्क्शन कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर फिल्म रिलीज़ की तारीफ को साझा किया गया है। फिल्म इस साल 29 नवंबर को रिलीज़ होगी।  

फिल्म काला की रिलीज़ के बाद अपने सुपरस्टार रजनीकांत को बड़े परदे पर देख कर ख़ुशी से झूम रहे उनके फैंस के लिए कुछ दिल पहले मायूसी वाली ख़बर आई थी कि रजनी की मच अवेटेड फिल्म 2. 0 को देखने के लिए अगले साल तक का इंतज़ार करना होगा। और फिल्म में बहुत ज़्यादा काम बढ़ने के कारण अब बजट में करीब 100 करोड़ का इज़ाफा हो गया है। लेकिन अब जो नई ख़बर आ रही है उससे रजनी और अक्षय के फैंस झूम उठेंगे, क्योंकि उन्हें अगले साल तक का इंतजार नहीं करना होगा। हाल ही में ट्विटर पर फिल्म की प्रोड्क्शन कंपनी द्वारा ट्विट किया गया है। इस ट्विट में जानकारी दी गई है कि फिल्म इस साल 29 नवंबर को रिलीज़ होगी। इसके साथ ही फिल्म का नया पोस्टर भी आउट किया गया है। अक्षय कुमार जिस डॉक्टर रिचर्ड का रोल कर रहे हैं उसका गेटअप एक राक्षसी कौवे जैसा है और वही इस पोस्टर में नज़र भी आ रहा है। इस किरदार का नाम डॉ. रिचर्ड्स है।  

फिल्म प्रोड्क्शन कंपनी द्वारा किए गए ट्विट को अक्षय कुमार ने रीपोस्ट कर लिखा कि, अल्टीमेट क्लेश के लिए तैयार हो जाइए। 2.0 29 नवंबर 2018 को रिलीज़ होगी।  

यह भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर का दिल इस अभिनेता के लिए धड़कता था, आई लव यू तक लिख दिया था

सूत्रों के मुताबिक पहले ही भारत की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही 2.0 का बजट अब 500 करोड़ से भी अधिक है l बताया जा रहा है कि फिल्म के बजट में 100 करोड़ रूपये का अतिरिक्त खर्च जुट गया है क्योंकि फिल्म के स्पेशल इफ़ेक्ट्स का काम लगातार बढ़ता जा रहा है l आपको बता दें कि, फिल्म का पिछले दो साल से इंतज़ार हो रहा है, जो अब जाकर खत्म होने जा रहा है। फैंस को इस बात की राहत है कि रिलीज़ की तारीख उनके सामने आ चुकी है। शंकर के निर्देशन में बन रही रोबोट/इंधीरण की इस सीक्वल में स्पेशल इफेक्ट्स का महत्वपूर्ण काम किया जा रहा है। ख़बर है कि 3 डी कन्वर्जन के साथ इंटरनेशनल स्तर के स्पेशल इफ़ेक्ट्स पर अब तक काम किया जा रहा है जिसके कारण रिलीज़ तारीख को आगे बढ़ाया गया था। 

यह भी पढ़ें: मशहूर अदाकारा मधुबाला पर बनेगी बायोपिक

बताते चलें कि, ओवरबजट हो कर करीब 450 करोड़ की लागत तक पहुंच गई फिल्म 2. 0 में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन बने दिखेंगे। पिछली बार फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में होंगी। अक्षय कुमार जिस डॉक्टर रिचर्ड का रोल कर रहे हैं उसका गेटअप एक राक्षसी कौवे जैसा है। एक और खास बात कि, बताया जा रहा है कि आमिर खान की ठग्स अॉफ हिंदोस्तान 7 नवंबर और शाहरुख़ खान की फिल्म ज़ीरो 22 दिसंबर को रिलीज़ होना तय है। एेसे में रजनी की 2.0 इन दोनों तारीख के बीच में 29 नवंबर को दस्तक देगी। 

Posted By: Rahul soni