नई दिल्ली, जेएनएन। Paresh Rawal On Amitabh Bachchan: क्या आपको पता है अमिताभ बच्चन पर एक बार 90 करोड़ रुपये का कर्ज था। अब परेश रावल ने एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन के संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा है कि उन्होंने मुश्किल के इस दौर में भी अपने परिवार का साथ नहीं छोड़ा। परेश रावल ने एक इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने बिग बी की सराहना की है। उन्होंने यह भी कहा कि अमिताभ बच्चन से बहुत कुछ सीखने जैसा है। 

अमिताभ बच्चन पर कभी 90 करोड़ रुपये का कर्ज था

अमिताभ बच्चन पर कभी 90 करोड़ रुपये का कर्ज था। परेश रावल ने इस बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने इस दौर तो बहुत ही डिग्निटी के साथ डील किया था। दरअसल 1999 में अमिताभ बच्चन की कंपनी अमिताभ बच्चन कॉरपोरेशन लिमिटेड बैंकरप्ट हो गई थी, जिसे भारी नुकसान हुआ था। इसके चलते उन पर ₹90 करोड़ की देनदारी हो गई थी। इसी दौरान अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति का जज बने और वहीं उनकी फिल्म मोहब्बतें भी हिट हो गई थी। इसके चलते वह अपने आपको इससे छुटकारा दिला पाने में सफल हो पाए।

View this post on Instagram

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

यह भी पढ़ें: Ashneer Grover ने बिग बॉस को बताया 'बासी', कहा- असफल लोगों का शो

परेश रावल ने कहा, 'अमिताभ बच्चन से आप डिग्निटी के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं

अमिताभ बच्चन के इस दौर के बारे में परेश रावल ने एक इंटरव्यू में कहा, 'क्या कोई जानता है कि अमिताभ बच्चन के साथ भी ऐसा हुआ है। वह क्या थे और क्या हो गया। वह एक बहुत अच्छे उदाहरण है। इससे आप बहुत कुछ सीख सकते हैं खासकर डिग्निटी के बारे में।' परेश रावल आगे कहते हैं, 'मैंने उनसे इस बारे में एक बार पूछा था, मैंने उनसे पूछा कि उन्होंने परिवार को इस बारे में कैसे बताया, तब उन्होंने कहा, क्यों मैं उनके जीवन को परेशान करूं। देखिए एक तो उन पर इतना कर्ज था लेकिन उन्होंने किसी के बारे में बुरा-भला नहीं कहा। एक बार भी नहीं। वह कानून के पीछे छिप सकते थे लेकिन उन्होंने सभी का पैसा वापस किया। यह उनके संस्कार है। वह हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं। बहुत ही अच्छे व्यक्ति हैं।'

View this post on Instagram

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

यह भी पढ़ें: Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan की सलमान खान ने की शूटिंग पूरी, लुंगी पहने स्टूडियो के बाहर किए गए स्पॉट

'अमिताभ बच्चन जब सफल हुए तब उन्होंने डिग्निटी को संभाले रखा'

परेश रावल ने आगे यह भी कहा कि अमिताभ बच्चन जब सफल हुए तब उन्होंने इसी डिग्निटी को संभाले रखा। उन्होंने कोई भी नौटंकी नहीं दिखाई। अमिताभ बच्चन ने इस बारे में बताते हुए कहा था कि कई बार जिन लोगों ने उन्हें कर्जा दिया है, वह उनके दरवाजे पर आकर गालियां देते थे और उन्हें धमकी देते थे। उन्होंने इसे अपने जीवन के बुरे दौर में से एक बताया था। इस बीच अमिताभ बच्चन की लगातार कई फिल्में रिलीज हो रही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

Edited By: Rupesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट