Move to Jagran APP

Pankaj Tripathi: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक का एलान, पंकज त्रिपाठी निभाएंगे मुख्य किरदार

Pankaj Tripathi To Play Atal Bihari Vajpayee पंकज त्रिपाठी इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में शामिल हैं। उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। किरदार में समा जाना पंकज की खूबी है। ऐसे में अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार में उन्हें देखना दिलचस्प होगा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2022 02:44 PM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 03:29 PM (IST)
Pankaj Tripathi: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक का एलान, पंकज त्रिपाठी निभाएंगे मुख्य किरदार
Pankaj Tripathi To Play Atal Bihari Vajpayee In Ex PM And BJP Leader Biopic. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा में इस वक्त ऐसी फिल्मों का दौर चल रहा है, जिनकी कहानियां और किरदार राजनीति और राजनेताओं से प्रेरित या प्रभावित हैं। ऐसी ही एक नई फिल्म का एलान शुक्रवार को हुआ। फिल्म का शीर्षक है- 'मैं रहूं या ना रहूं, यह देश रहना चाहिए- अटल'।

loksabha election banner

जैसा कि शीर्षक से जाहिर है, यह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बयोपिक है और उनका किरदार जानदार अभिनेता पंकज त्रिपाठी निभाएंगे। फिल्म उत्कर्ष नैथानी ने लिखी है, जबकि इसका निर्देशन रवि जाधव कर रहे हैं, जो तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं। यह फिल्म अटल बिहारी वाजपेयी के निजी और राजनीतिक सफर को दिखाएगी।

यह भी पढ़ें: Drishyam 2 Review- विजय सलगांवकर की सोच के आगे छोटे पड़े कानून के हाथ, जबरदस्त सस्पेंस और थ्रिल की वापसी

निर्माता विनोद भानुशाली, पंकज त्रिपाठी, संदीप सिंह और निर्देशक रवि जाधव। फोटो- इंस्टाग्राम

अटल जी का बायोपिक मिलना खुशनसीबी- पंकज

अटल जी भारतीय राजनीति के उन नायकों में शामिल हैं, जिन्होंने बड़े स्तर पर देश की सियासत को प्रभावित किया था। उनकी हाजिरजबावी और बोलने के अंदाज के दोस्त ही नहीं, बल्कि सियासी प्रतिद्वंद्वी भी कायल थे। कवि के रूप में भी उन्हें काफी शोहरत मिली। जनसंघ की स्थापना से लेकर भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और प्रधानमंत्री बनने तक, अटल जी की यात्रा प्रेरक रही है। 

संदीप सिंह और विनोद भानुशाली के साथ पंकज त्रिपाठी। फोटो- इंस्टाग्राम

भारतीय राजनीति की इतनी बड़ी शख्सियत का किरदार निभाने का मौका मिलने पर पंकज त्रिपाठी खुद को खुशनसीब मानते हैं। पंकज ने कहा- ''पर्दे पर ऐसे राजनेता का किरदार निभाना सम्मान की बात है। वो सिर्फ राजनेता नहीं, बल्कि उससे कहीं ज्यादा था। जबरदस्त लेखक और विख्यात कवि। उन्हें पर्दे पर पेश करना मेरी खुशनसीबी है।''

सुनहरे मौके की तरह है फिल्म- रवि जाधव

रवि जाधव, मराठी सिनेमा के जाने-माने निर्देशक हैं। उन्होंने नटरंग और बालगंधर्व जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। जाधव ने फिल्म को लेकर कहा- ''अटल जी जैसा व्यक्तित्व और पंकज जैसा अदाकार, इस फिल्म को निर्देशित करना किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। एक निर्देशक के तौर पर अटल जी से बेहतर कहानी की कल्पना नहीं कर सकता था। इससे भी बढ़कर, पंकज जैसा कलाकार मिलना, निर्माताओं के लिए भी अच्छा रहेगा।''

अटल बिहारी वाजपेयी ने 1947 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ज्वाइन किया था और फिर बीजेपी में शीर्ष तक पहुंचे। अटल जी पहले ऐसे प्रधानमंत्री रहे, जो कांग्रेस से नहीं थे और अपना कार्यकाल पूरा किया। फिल्म का निर्माण विनोद भानुशाली, संदीप सिंह, सैम खान और कमलेश भानुशाली कर रहे हैं। जीशान अहमद और शिव शर्मा सह निर्माता हैं। 

राजनीति से प्रेरित फिल्में

कंगना रनोट अपनी फिल्म इमरजेंसी में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म में अटल जी के रोल में श्रेयस तलपड़े दिखेंगे। तमिलनाडु की राजनीति और सिनेमा की दिग्गज शख्सियत जे जयललिता की बायोपिक में भी कंगना ने उनका किरदार निभाया था। अनुपम खेर ऐसे अभिनेता रहे हैं, जो लगातार पॉलिटिकल रोल निभा रहे हैं। इमरजेंसी में जय प्रकाश नारायण का किरदार निभाने वाले अनुपम द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में डॉ. मनमोहन सिंह बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Netflix पर स्ट्रीम हुई आर माधवन की 'धोखा- राउंड द कॉर्नर', इस वीकेंड देख सकते हैं ये फिल्में और सीरीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.