मुंबई। अक्षय कुमार को तो वैसे दुनिया पहचानती है और ये भी जानती है कि ' मिसेज़ फनीबोन्स' यानि ट्विंकल खन्ना उनकी मिसेज़ हैं लेकिन हाल ही में इस स्टार कपल को कोई ऐसा भी मिला जिसको इन दोनों के बारे में कुछ पता नहीं था और अब उसी आदमी पर एक फिल्म बनाई जा रही हैं।

दरअसल हम बात कर रहे हैं आर बाल्की की फिल्म ' पैड-मैन ' की। ट्विंकल खन्ना के को-प्रोडक्शन में बनने वाली इस फिल्म की कहानी अरुणाचलम मुरुगनाथम की है। महिलाओं की हाइनजिक कन्डीशन को इम्प्रूव करने के लिए अरुणाचलम ने अपने गांव में एक क्रन्तिकारी काम किया और बहुत ही सस्ते किस्म के सेनिटरी पैड्स बनाने शुरू किये। ट्विंकल ने अपनी दूसरी किताब ' द लीजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद ' में उनका जिक्र किया और वही से इस फिल्म की शुरुआत हुई। लेकिन इसकी पीछे की कहानी बड़ी अद्भुत है। अरुणाचलम की तलाश में ट्विंकल को करीब डेढ़ साल का समय लगा।

होली कब है ? ...अक्षय की तो हो...ली , आज देखिए 'रंगीन' वीडियो

एक बार अरुणाचलम को मलेशिया और अमरीका में रहते हुए पता चला कि कोई ट्विंकल नाम की लड़की उनकी जोरशोर से तलाश कर रही है। फिर लन्दन में दोनों की मुलाकात हो ही गई। अरुणाचलम ने तब जाना कि ट्विंकल , राजेश खन्ना की बेटी हैं। इसी दौरान जब अरुणाचलम ने ट्विंकल को बताया कि अक्षय नाम का आदमी भी उन पर फिल्म बनाने के लिए राइट्स लेने के वास्ते काफी समय से पीछे पड़ा है तो ट्विंकल के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा।

अपनी ' ज़ालिमा ' के लिए ऐसा काम भी कर दिया शाहरुख़ खान ने

बाद में अरुणाचलम से फिल्म के सिलसिले में बातचीत करते वक्त ट्विंकल ने अक्षय को साथ आने से मना कर दिया था क्योंकि इससे मीडिया वालों को भनक लगने का डर था। इतना ही नहीं अपने घर कोयम्बटूर आने तक अरुणाचलम ये भी नहीं जानते थे कि आर बाल्की कौन हैं और उन्होंने अमिताभ बच्चन और करीना कपूर के साथ काम किया है।

'जल सैलाब' के लिए आमिर खान ने शुरू किया एक और 'दंगल'

अरुणाचलम पहले चाहते थे कि उनकी कहानी कोई हॉलीवुड वाला फिल्म बनाये , लेकिन अब वो खुश हैं कि अक्षय और ट्विंकल इस फिल्म का हिस्सा हैं।

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस