मुंबई। सलमान खान बॉक्स ऑफ़िस के बड़े खिलाड़ी हैं और जानते हैं कि फिल्मों के कारोबार के कहां-कहां से कमाई की जाती है। प्रोडक्शन हाउस तो उन्होंने पहले ही खोल लिया था और अब डिस्ट्रीब्यूशन के मैदान में भी कूद गए हैं।

जी हाँ बॉलीवुड के यशराज सहित बड़े डिस्ट्रीब्यूशन प्लेयर्स को ये ख़तरा हो सकता है कि सलमान खान ने अब रेस 3 के साथ वितरण की भी कमान संभाल ली है। वो इस फिल्म के सोलो डिस्ट्रीब्यूटर होंगे। ख़बर है कि रेस 3 के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए इंडस्ट्री के दो बड़े खिलाड़ी मैदान में थे लेकिन सलमान खान ने इस बार इस खेल में भी कूदने का फैसला किया और अकेले बाज़ी मार ली। बताते हैं कि फिल्म के ट्रेलर को मिले रिस्पॉन्स को देखते हुए दबंग खान को ये दांव खेलने का हौसला मिला। ये तो आपको पता ही होगा कि रेस 3 को टिप्स के रमेश तौरानी के साथ सलमान खान फिल्मस भी प्रोड्यूस कर रही है। इस कंपनी की प्रमुख सलमान खान की सलमा खान हैं। सलमान ने बजरंगी भाईजान के साथ इस कंपनी का निर्माण किया था।

अब डिस्ट्रीब्यूशन का पूरा काम सलमान खान के पिता सलीम खान संभालेंगे। सलीम खान पहले भी सलमान खान जुड़े कारोबारी मामलों की देखरेख करते रहे हैं। जब ट्यूबलाईट को उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं हुई और कई डिस्ट्रीब्यूटर्स और एक्सीबिटर्स को नुकसान हुआ तो सलीम खान के कहने पर ही सलमान ने उनके नुकसान की कुछ भरपाई की थी। पिछले दिनों ख़बर आई थी कि रमेश तौरानी ने इस फिल्म को करीब 190 करोड़ रूपये में बेच दिया है। बताते हैं कि इरोस फिल्मस ने इस रकम का ऑफ़र दिया था, जिसमें 160 करोड़ रूपये वर्ल्डवाइड डिस्ट्रीब्यूशन के लिए गारंटी मनी भी है। इस फिल्म के लिए यशराज और फॉक्स स्टार इंडिया जैसे बड़े स्टूडियोज़ भी लाइन में थे। इस बड़ी रकम के चलते अब फिल्म को बॉक्स ऑफ़िस पर तगड़ी कमाई करनी होगी और ट्रेड सर्किल का मानना है कि सलमान इस बार भी 300 करोड़ की कमाई कर सकते हैं। उनकी पिछली फिल्म टाइगर ज़िंदा है ने 339 करोड़ 16 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

ईद के मौके पर 15 जून को रिलीज़ हो रही रेस 3 में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिस, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला हैं।रेस सीरीज़ को इससे पहले अब्बास मस्तान ने शुरू किया था और पहले दो भाग बनाये थे। पहली रेस 2008 में और दूसरी रेस 2013 में रिलीज़ हुई थी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल के ग्रैंड फिनाले में सलमान और जैकलीन का ऐसा होगा धमाका

Posted By: Manoj Khadilkar