मुंबई। पिछले साल आई फिल्म बादशाहो के गाने 'मेरे रश्क़ ए कमर' ने खूब धूम मचाई थी। नुसरत फ़तेह अली खान के इस गाने पर अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज़ ने परदे पर अपनी मोहब्बत जा जलवा दिखाया था। वैसा ही कुछ फिर होने जा रहा है, फिल्म रेड के जारी किये गए नए गाने के साथ।

रश्क़ के कमर यानि चाँद की जलन (ईर्ष्या) . मोहब्बत का ऐसा फ़साना जिसे देख कर चाँद भी जल-भुन जाय। राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बनी रेड के इस रोमांटिक गाने में ही कुछ ऐसा है। गाने का नाम 'नित ख़ैर मंगा...' है। ये नुसरत साहब का ही है, जिसे री-क्रिएट किया गया है। गाने के कुछ हिस्से में नए बोल डाले गए हैं, जिसे मनोज मुंतशिर ने लिखा है। इस गाने को नुसरत फ़तेह अली खान के भतीजे राहत ने गाया है - इस गाने का वीडियो आप यहाँ देख सकते हैं -

फिल्म रेड, 1981 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में हुई एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में अजय इनकम टैक्स ऑफिसर बने हैं और उनकी भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुहिम है जबकि इलियाना ने उनके पत्नी का किरदार अदा किया है। फिल्म रेड (Raid) अपने नाम के अनुसार ही इनकम टैक्स वालों के छापामारी कहानी है। लेकिन रोमांस का भी स्कोप है। इस गाने को लखनऊ के हुसैनाबाद के घडी वाले चौक, रुमी दरवाज़ा, बड़ा इमामबाड़ा , कुड़िया घात और रेसीडेंसी इलाके में शूट किया गया है। इस गाने को साल 2006 में आई संजय दत्त और तब्बू स्टारर फिल्म सरहद पार में भी इस्तेमाल किया गया था। फिल्म रेड में सौरभ शुक्ला और अमित सयाल का भी अहम् रोल है। फिल्म 16 मार्च को रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: वापस आ रहा है रोहित शेट्टी का सिंघम, वीडियो देखिये, समझ जाएंगे

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस