Move to Jagran APP

Box Office: ठाकरे का पहला वीकेंड हुआ बेहतर, नवाज़ की फिल्म को अब तक इतने करोड़

Thackeray Box Office Collection- अभिजीत पानसे के निर्देशन में बनी ये फिल्म बाल ठाकरे के पूरे जीवन पर आधारित है , जिसमें उनकी राजनीति और तेवर को दिखाया गया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 12:37 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 03:11 PM (IST)
Box Office: ठाकरे का पहला वीकेंड हुआ बेहतर, नवाज़ की फिल्म को अब तक इतने करोड़
Box Office: ठाकरे का पहला वीकेंड हुआ बेहतर, नवाज़ की फिल्म को अब तक इतने करोड़

मुंबई। शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ठाकरे ने बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के पहले तीन दिन में करीब 23  करोड़ रूपये का कलेक्शन हासिल कर लिया है l 

loksabha election banner

छह करोड़ रूपये से ओपनिंग करने वाली इस फिल्म ने 26 जनवरी यानि दूसरे दिन 10 करोड़ रूपये की कमाई की और रविवार यानि तीसरे दिन छह करोड़ 90 लाख रूपये जोड़ लिए l तीन दिन में फिल्म की कमाई अब 24 करोड़ रूपये हो गया है और उम्मीद है कि फिल्म को पहले हफ़्ते में 35 करोड़ तक का कलेक्शन मिल जाएगा l हालांकि मणिकर्णिका की तरह इस फिल्म को भी झटका लगा है क्योंकि ठाकरे ने भी शनिवार के मुकाबले करीब 3 करोड़ 10 लाख रूपये  कम कमाये l 

फिल्म ठाकरे को महाराष्ट्र से ही सबसे अधिक कलेक्शन मिला है। ठाकरे को हिंदी के साथ मराठी में भी रिलीज़ किया गया है।  शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे के इस बायोपिक में उनकी भूमिका नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने निभाई है जबकि बाल ठाकरे की पत्नी मीना ताई का किरदार अमृता राव ने। फिल्म में सुधीर मिश्रा मस्तान के रोल में हैं। सचिन जयवंत को उद्धव ठाकरे और विशाल सुदर्शनवार को राज ठाकरे का रोल मिला है।

अभिजीत पानसे के निर्देशन में बनी ये फिल्म बाल ठाकरे के पूरे जीवन पर आधारित है , जिसमें उनकी राजनीति और तेवर को दिखाया गया है। करीब 30 करोड़ रूपये में बनी ठाकरे को पहले दिन दो से चार करोड़ रूपये के बीच की कमाई होने का अनुमान था लेकिन फिल्म उससे भी अधिक कमा गई ।

इस फिल्म की पटकथा संजय राउत ने लिखी हुई है जो कि शिवसेना के नेता है, वहीं इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैl फिल्म में बालासाहेब ठाकरे कि कार्टूनिस्ट के रूप में नौकरी करने से लेकर महाराष्ट्र के सबसे पॉवरफुल नेता बनने तक का सफर इस फिल्म में दर्शाया गया है। हिंदुस्तान पाकिस्तान का क्रिकेट मैच हो या बाबरी मस्जिद का विध्वंस, प्रांतीय मुद्दा हो या फिर भूमि पुत्र को नौकरी इन सारे मुद्दों पर फिल्म में प्रकाश डाला गया है। फिल्म बाल ठाकरे के जीवन को दर्शाती है कि कैसे वे शिवसेना सुप्रीमो बने।

यह भी पढ़ें: Box Office पर फिसली मर्दानी, मणिकर्णिका को पहले वीकेंड में इतने करोड़ की कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.