Move to Jagran APP

Box Office पर फिसली मर्दानी, मणिकर्णिका को पहले वीकेंड में इतने करोड़ की कमाई

Manikarnika Box Office Collection - मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी ने पहले वीकेंड की कमाई के साथ कई रिकॉर्ड भी बना लिए हैं l कंगना ने अपना रिकॉर्ड तोडा और साथ ही उरी का भी l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 08:13 AM (IST)
Box Office पर फिसली मर्दानी, मणिकर्णिका को पहले वीकेंड में इतने करोड़ की कमाई
Box Office पर फिसली मर्दानी, मणिकर्णिका को पहले वीकेंड में इतने करोड़ की कमाई

मुंबई। कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी ने अपनी रिलीज़ के पहले तीन दिनों में 42 करोड़ से अधिक का कलेक्शन तो कर लिया है लेकिन फिल्म की तीसरे दिन की कमाई दूसरे दिन के मुकाबले घट गई है।

loksabha election banner

झांसी की रानी के जीवन पर बनी फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तीन दिन में 42 करोड़ 55 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म ने तीसरे दिन यानि रविवार को 15 करोड़ 70 लाख रूपये का कलेक्शन किया है।

फिल्म को दूसरे दिन शानदार 18 करोड़ 10 लाख रूपये की कमाई हुई थी लेकिन पहले दिन मणिकर्णिका ने सिर्फ 8 करोड़ 75 लाख रूपये की कमाई की जो इस फिल्म की उम्मीदों से काफ़ी कम रहा। हालांकि तीन दिनों के कलेक्शन को मिला कर हुई कमाई अच्छी मानी जा रही है क्योंकि फिल्म को दिल्ली, यूपी और पंजाब टेरिटरी से अच्छी कमाई हुई है और आगे भी जारी रहने की उम्मीद है।

मणिकर्णिका को ओवरसीज़ से अब तक 1.55 मिलियन डॉलर यानि 11 करोड़ तीन लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है l उत्तरी अमेरिका से 55900 डॉलर, यूएई से 47100 डॉलर, यू के से 11800 डॉलर और फिजी से 13700 डॉलर की कमाई हुई है l

कंगना रनौत की इस ऐतिहासिक चरित्र पर बनाई गई फिल्म को गणतंत्र दिवस का ही फायदा मिला है लेकिन माना जा रहा है कि इस वीक में फिल्म करीब 25 करोड़ रूपये और जोड़ सकती है। कंगना की ये फिल्म अब इस साल की वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है । उरी ने पहले वीकेंड पर 35 करोड़ 73 लाख रूपये की कमाई की थी ।

मणिकर्णिका के इसी कलेक्शन के साथ कंगना ने अपनी ही फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के अब तक के अपने कलेक्शन 38 करोड़ 15 लाख के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है ।

इसी फिल्म को पहले हफ़्ते में 70 करोड़ से अधिक का कलेक्शन मिला था जिस पर मणिकर्णिका की नज़र रहेगी।

कंगना की पिछली फिल्म सिमरन ने पहले वीकेंड में 15 करोड़ 48 लाख रूपये कमाये

रंगून ने 14 करोड़ 50 लाख रूपये से का वीकेंड कलेक्शन किया

कट्टी बट्टी ने पहले वीकेंड में 16 करोड़ 27 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ हुई फिल्मों का ओपनिंग वीकेंड ( ये फिल्में गणतंत्र दिवस के आसपास रिलीज़ हुई हैं, जरुरी नहीं कि उनमें 26 जनवरी का कलेक्शन शामिल हो) 

साल 2018 में पद्मावत रिलीज़ हुई। 114 करोड़ रूपये का वीकेंड कलेक्शन रहा

साल 2017 में रईस आई और पहले वीकेंड में 94 करोड़ 48 लाख रूपये जोड़े 

उसी दिन रिलीज़ हुई काबिल। 67 करोड़ 46 लाख कलेक्शन हुआ 

साल 2016 में 22 जनवरी को एयरलिफ्ट आई। 44 करोड़ 30 लाख रूपये

साल 2015 में 23 जनवरी को बेबी आई। 36 करोड़ सात लाख कमाये

साल 2014 में 24 जनवरी को जय हो आई। 60 करोड़ 68 लाख रूपये आये।

साल 2013 में रेस 2 आई और 51 करोड़ 35 लाख रूपये मिल गए।

मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ किया गया है l फिल्म देश में 3000 और ओवरसीज में 700 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई है l दुनिया के 50 देशों में एक साथ रिलीज़ किया गया है l 110 करोड़ रूपये की लागत(प्रचार खर्च छोड़ कर) से बनी और करीब दो घंटे 28 मिनट की मणिकर्णिका की कहानी बाहुबली के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म की कहानी लिखी है और राधाकृष्ण जगरलमुडी यानि कृष ने भी इस फिल्म का निर्देशन ( बीच में छोड़ कर चले जाने के कारण कंगना ने कमान संभाली) किया है।

फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर है , जिसमें बचपन की मनु के झाँसी की रानी बनने और अंग्रेजों से मुकाबला करने की पूरी कहानी दिखाई गई है। कंगना मणिकर्णिका बनी हैं जिन्होंने एक्टिंग के साथ इस फिल्म के कई सारे डिपार्टमेंट भी संभाले। फिल्म में अतुल कुलकर्णी ने तात्या टोपे, जिशु सेनगुप्ता ने गंगाधर राव, डैनी डेन्जोंपा ने गुलाम गौस खान, सुरेश ओबराय ने पेशवा बाजीराव, वैभव तत्ववादी ने पूरण सिंह और ताहेर शब्बीर ने संग्राम सिंह के रोल किया है।

इस फिल्म में कंगना के बाद सबसे महत्वपूर्ण किरदार झलकारी बाई का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। मिष्टी चक्रवर्ती, काशीबाई बनी हैंl रायपुर की उन्नति देवरा ने कंगना की फौज का हिस्सा हैं l प्रिया गमरे भी हैं और स्वाति सेमवाल भीl सदाशिव राव भाऊ का रोल मोहम्मद जीशान अयूब ने निभाया है।सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी इस फिल्म के गीतकार और डायलॉग राइटर हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office: मणिकर्णिका की पहले दिन की कमाई जानकर आपको झटका लग सकता है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.