Move to Jagran APP

पक्की ख़बर: अक्षय, संजय और कृति सनोन को राजस्थान में आयेंगे 'पुनर्जन्म' के सपने

हाउसफुल 4 बेहद महंगी फिल्म होगी और इसके स्पेशल इफेक्ट्स पर ही करीब 75 करोड़ रूपये का खर्च आएगा l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 01:15 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 09:04 AM (IST)
पक्की ख़बर: अक्षय, संजय और कृति सनोन को राजस्थान में आयेंगे 'पुनर्जन्म' के सपने
पक्की ख़बर: अक्षय, संजय और कृति सनोन को राजस्थान में आयेंगे 'पुनर्जन्म' के सपने

मुंबई। संजय दत्त के जुड़ने के बाद और बड़ी हो गई फिल्म हाउसफुल 4 की स्टारकास्ट अब राजस्थान में पुनर्जन्म के सपने आने वाले हैं। बात रियल की नहीं रील की हो रही है। साजिद नाडियाडवाला की हिट फ्रेंचाईज़ी 'हाउसफुल' के चौथा भाग को हॉलीवुड फिल्मों की तरह बड़े और भव्य तरीके से बनाने की तैयारी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

साल 2010 में आई कॉमेडी फिल्म हाउसफुल की अब तक तीन सीरीज़ आ चुकी हैं और चौथे की तैयारी शुरू हो गई है। इस बार फिल्म को साजिद-फरहद नहीं बल्कि साजिद खान निर्देशित करने जा रहे हैं। फिल्म के हर बार की तरह अक्षय कुमार और रितेश देशमुख रहेंगे। इस बार संजय दत्त टीम से जुड़े हैं और ख़ूबसूरत कृति सनोन और पूजा हेगड़े भी। फिल्म का पहला शेड्यूल लंदन में होगा क्योंकि हर बार वहीं होता है। लेकिन दूसरे शेड्यूल को लेकर ख़ास ख़बर है। लंदन से लौट कर जब टीम राजस्थान के कई लोकेशंस पर शूट करेगी तो वहां कई ड्रीम सिक्वेंस फिल्माए जाएंगे।

पहले ही ये बताया जा चुका है कि हाउसफुल 4 इस बार कॉमेडी के साथ पुनर्जन्म की कहानी होगी। ये एक कास्ट्यूम ड्रामा भी होगा। राजस्थान में फिल्म के किरदारों को अपना पुनर्जन्म याद आएगा। शूट के लिये बड़े बड़े किलों को चुना गया है और जैसा की पहले ही बताया जा चुका है कि हाउसफुल देखते वक्त आपको बाहुबली की भी याद आ सकती है। जानकारी के मुताबिक पुनर्जन्म के कुछ सीन तब के भी होंगे जब भारत में रियासतें थीं। कहा जा रहा है कि शूटिग का काम नवंबर तक खत्म कर लिया जायेगा। इस बार हाउसफुल में बॉबी देओल के साथ, कीर्ति खरबंदा, रंजीत और बमन ईरानी भी होंगे।

फिल्म अगले साल दिवाली पर रिलीज़ होगी क्योंकि इस फिल्म में जबरदस्त स्पेशल इफ़ेक्ट्स होंगे। लंदन की डबल निगेटिव नाम की विजुअल इफ़ेक्ट्स कंपनी को हायर किया है। इस कंपनी ने ही इंसेप्शन, इंटरस्टेलर, ब्लेड रनर 2049 और डनकर्क जैसी फिल्मों में वीएफएक्स किये थे। साजिद नाडियाडवाला चाहते हैं कि उनकी हाउसफुल 4 ऐसी फिल्म बन कर आये जो भारत की सबसे बेहतरीन स्पेशल इफ़ेक्ट्स वाली फिल्म कहलाये। लंदन की इस कंपनी के अलावा बाहुबली का स्पेशल इफ़ेक्ट्स बनाने वाली टीम भी हाउसफुल 4 का हिस्सा होगी। इस बार की हाउसफुल में एक काल्पनिक दुनिया बनाई जायेगी।

ये एक कॉस्टयूम ड्रामा होगा, जिसमें भूत- प्रेत और अजीबो गरीब चीजों का भी समावेश होगा। ऐसी दुनिया जिसे कभी किसी ने देखा ही ना हो। ये कुछ कुछ हॉलीवुड फिल्म हॉबिट की तरह होगा। जानकारी के मुताबिक इन सारे वीएफएक्स पर करीब 75 करोड़ रूपये की लागत आएगी।

यह भी पढ़ें: Box Office: रजनीकांत के ‘काला डे’ पर भी चला इन तीन फिल्मों का जादू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.