Move to Jagran APP

नसीरुद्दीन शाह पर भड़के मुकेश खन्ना, बोले- 'ऐसा है तो शामिल हो जाएं लव जिहाद को प्रमोट करने वालों की टीम में'

नसीरुद्दीन शाह पिछले कुछ दिनों से चर्चा में आ गए हैं। लेकिन इसकी वजह उनकी कोई फिल्म या वेब सीरीज नहीं बल्कि दिया गया बयान है। नसीरुद्दीन शाह ने कुछ दिन पहले देश में मुस्लिमों की स्थिति पर बयान दिया था जिस पर मुकेश खन्ना ने उन्हें लताड़ लगाई है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Fri, 09 Jun 2023 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2023 02:03 PM (IST)
नसीरुद्दीन शाह पर भड़के मुकेश खन्ना, बोले- 'ऐसा है तो शामिल हो जाएं लव जिहाद को प्रमोट करने वालों की टीम में'
File Photo of Naseeruddin Shah and Mukesh Khanna

नई दिल्ली, जेएनएन। नसीरुद्दीन शाह कुछ दिनों से अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में हैं। हाल ही में उन्होंने फिल्मफेयर अवॉर्ड्स को लेकर विवादित बयान दिया था कि वह उन अवॉर्ड्स को वॉशरूम का हैंडल बना देते हैं। इसके पहले उन्होंने 'द केरल स्टोरी' और 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्मों पर तंज कसा।

loksabha election banner

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) के स्टेटमेंट के बाद अभिनेता मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने उन्हें खरीखोटी सुनाई है। मुकेश ने नसीरुद्दीन को कट्टर और उनकी बातों को घटिया बताया है।

मुसलमानों के प्रति भरी जा रही नफरत

कुछ दिनों पहले नसीरुद्दीन शाह ने भारत में मुसलमानों की स्थिति पर अपनी राय रखी थी। उन्होंने कहा था कि मुसलमानों से नफरत करना अब एक फैशन बन चुका है। बड़ी ही चालाकी से लोगों के मन में नफरत भरी जा रही है। उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका संकेत साफ था कि वह 'द केरल स्टोरी' और 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी खबरों की बात कर रहे हैं।

नसीरुद्दीन शाह ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि पढ़े लिखे लोगों के दिमाग में मुसलमानों के प्रति नफरत भरी जा रही है। इसके लिए कुछ फिल्में और शो का सहारा लिया जा रहा है, जिनके जरिये प्रोपेगेंडा फैलाया जा रहा है। मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna), नसीरुद्दीन शाह की इन बातों से इत्तेफाक नहीं रखते। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर नसीरुद्दीन शाह को जवाब देते हुए उनके खिलाफ काफी कुछ कहा है।

श्रद्धा और साक्षी मर्डर केस का दिया उदाहरण

मुकेश खन्ना ने 'भीष्म इंटरनेशनल' नाम का यूट्यूब चैनल बनाया है। इस चैनल पर वह कई मुद्दों पर अपनी बात बेबाकी से रखते हैं। हाल ही में उन्होंने नसीरुद्दीन शाह के कहे गए बयान पर कमेंट किया। इसके साथ ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक छोटा सा अपडेट भी शेयर किया, जिसमें श्रद्धा मर्डर केस और साक्षी मर्डर केस का उदाहरण देते हुए उन्होंने नसीरुद्दीन शाह की बातों को बचकानी बताया है।

'आप कट्टर बन चुके हैं, जो एक्टर को शोभा नहीं देता'

मुकेश खन्ना ने लिखा ''एक बेहतरीन एक्टर इतनी घटिया और बचकानी बात कह सकता है ये मुझे नसीरुद्दीन शाह को देख कर पता चला। कहते हैं हिंदुस्तान में मुसलिम सुरक्षित नहीं! साक्षी , श्रद्धा, अंकिता कांड, कानपुर हनुमान मंदिर में तोड़ फोड़ के अलावा दिन दहाड़े एक दर्जी की गर्दन काटने की वीभत्स घटना के बाद भी आप कहने का दुस्सहास रखते हैं कि हमारे देश में मुस्लिम सुरक्षित नहीं हैं। अरे कोई सुरक्षित नहीं हैं तो वो 100 करोड़ हिन्दू ही हैं।''

उन्होंने आगे कहा ''आप कट्टर बन चुके हैं जो एक एक्टर को शोभा नहीं देता। ऐसा है तो शामिल हो जाइये लव जिहाद की टीम को प्रमोट करने वाली गैंग में। विचार आपने करना हैं वरना लोगों ने आपकी फिल्में देखना बंद कर देना है। भगवान आपको सद्बुद्धि दे!!!''

अपने बच्चों के चलने पर लगता है डर

यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में मुकेश खन्ना ने नसीरुद्दीन शाह को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में कोई सबसे ज्यादा सुरक्षित है, तो वह है मुसलमान। अगर उन्हें डर है तो बाहर के मुल्क से। अंदर रह कर डर पैदा किया, लव जिहाद के नाम पर। ईमानदारी से देखेंगे, तो पता लगेगा। पिछली पार्टियों ने इस देश में मुस्लिमों को जिस तरह से सुरक्षा दी, भले ही वह पार्टी के नाम पर हो, वह अवरणीय है। इसलिए अपने बयान को दुरुस्त रखिये।

उन्होंने कहा, 'ऐसे स्टेटमेंट मत दीजिए। आप एक्टर हैं। समझदार हैं और सुलझे हुए एक्टर हैं। मैं आपसे मिला हूं, दो साल आपके साथ रहा हूं। लेकिन आप ऐसे बयान मत दीजिए नसीरुद्दीन शाह जी की हिंदुस्तान में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.