Move to Jagran APP

Mithun Chakraborty Health Update: मिथुन चक्रवर्ती को आया ब्रेन स्ट्रोक, डॉक्टर्स ने दिया अभिनेता का हेल्थ अपडेट

Mithun Chakraborty Health Update दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को आज 10 फरवरी को सुबह सीने में तेज दर्द की वजह से कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अब डॉक्टर्स ने उनके हेल्थ को लेकर अपडेट शेयर कर दिया है। अस्पताल द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया कि अभिनेता को स्ट्रोक आया था। फिलहाल वह पूरी तरह से होश में हैं।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Sat, 10 Feb 2024 10:35 PM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2024 10:35 PM (IST)
मिथुन चक्रवर्ती को आया स्ट्रोक (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Mithun Chakraborty Health Update: दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को शनिवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत के बाद कोलकाता के अपोलो अस्पताल की इमरजेंसी यूनिट में भर्ती करवाया गया। वहां उनका इलाज जारी है। अब अस्पताल ने उनके स्वास्थ्य को लेकर अपडेट शेयर कर दिया है।

loksabha election banner

अस्पताल द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया कि अभिनेता को स्ट्रोक आया था। डॉक्टर्स की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर निगाह बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें: Mithun Chakraborty Hospitalised: सीने में दर्द और बैचेनी से बिगड़ी मिथुन चक्रवर्ती की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

मिथुन चक्रवर्ती को आया स्ट्रोक

शनिवार को अपोलो अस्पताल द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (73) को दाहिनी तरफ ऊपरी हिस्से में कमजोरी की शिकायत के साथ सुबह 9.40 बजे अपोलो मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, कोलकाता के आपातकालीन विभाग में लाया गया था। निचले अंग मस्तिष्क की एमआरआई सहित आवश्यक प्रयोगशाला और रेडियोलॉजी जांच की गई।

उन्हें ब्रेन का Ischemic Cerebrovascular Accident (स्ट्रोक) का पता चला है। फिलहाल वह पूरी तरह से होश में हैं, स्वस्थ हैं और नरम आहार ले रहे हैं। मिथुन चक्रवर्ती की आगे न्यूरो-फिजिशियन, कार्डियोलॉजिस्ट और गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट सहित डॉक्टरों की एक टीम द्वारा निगरानी की जा रही है।

इससे पहले उनके बेटे महाक्षय चक्रवर्ती ने अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर बताया कि उन्हें (मिथुन चक्रवर्ती) रूटीन चेकअप को मद्देनजर रखते हुए हॉस्पिटल लाया गया है।

मिथुन चक्रवर्ती को मिला पद्म भूषण

बता दें कि हाल ही में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारत सरकार के खास सम्मान पद्म भूषण के लिए चुना गया। इसके बाद अभिनेता ने सोशल मीडिया पर भारत सरकार और फैंस का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा, 'सब को धन्यवाद इतना प्यार और सम्मान देने के लिए। मैं इस पुरस्कार को भारत और दुनिया में मेरे सारे प्रशंसकों को समर्पित कर रहा हूं। जो भी, जिन्होंने भी मुझे निस्वार्थ प्यार दिया है, मेरे शुभचिंतकों को, सबको मैं ये समर्पित कर रहा हूं। मुझे इतना प्यार और सम्मान देने के लिए धन्यवाद'।

यह भी पढ़ें: Mithun Chakraborty: 'मास फिल्में बनाती हैं सुपरस्टार', बोले मिथुन चक्रवर्ती- 'स्टार वही, जिसे लोग कॉपी करें'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.