मुंबई। तस्वीर देखकर आपको इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन अॉफ झांसी में किस प्रकार कंगना रनौत रानी लक्ष्मीबाई के रूप में दहाड़ने वाली हैं। यह तस्वीर जो आप देख रहे हैं वो फिल्म का पोस्टर है जिसे हाल ही में रिलीज किया गया है। 

कंगना रनौत की फिल्म णिकर्णिका: द क्वीन अॉफ झांसी शुरूआत से ही खबरों में है। इस फिल्म की शूटिंग लोकेशन से तस्वीरें बाहर आती रही हैं जिसे अॉडियंस ने पसंद भी किया। कंगना के लुक को खासकर पसंद किया जा रहा है। अब फिल्म का नया पोस्टर जारी कर दिया गया है जिसमें कंगना रानी लक्ष्मीबाई के रूप में दहाड़ती नजर आ रही हैं।

आपको बता दें कि, कंगना रनौत, अपनी इस फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी को बड़ा बनाने के लिए को कसर नहीं छोड़ना चाहतीं। जान जोखिम में डालने वाले स्टंट से लेकर पैच वर्क के लिए निर्देशन की बागडोर संभालने वाली कंगना की इस फिल्म की लागत अब इतनी हो गई है, जिसका उनको अंदाज़ा भी नहीं रहा होगा। ख़बर है कि कृष निर्देशित इस फिल्म की लागत अब 125 करोड़ रूपये तक पहुंच गई है। फिल्म पर सबसे बड़ा खर्च का बोझ स्पेशल इफ़ेक्ट्स नहीं फिल्म को री-शूट करवाने के कारण पड़ा है। बताते हैं जब ये फिल्म वाराणसी में लॉन्च हुई थी तब इसका बजट करीब 60 करोड़ रूपये था लेकिन बाहुबली जैसी ऐतिहासिक भव्यता लाने के लिए फिल्म में भरपूर स्पेशल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। साथ ही फिल्म के कई सीन्स दोबारा शूट किये गए हैं इस कारण बजट बढ़ गया है। ख़बर है कि इस फिल्म को बाहुबली के निर्देशक एस एस राजमौली के पिता विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखा है लेकिन अब स्क्रिप्ट में काफ़ी बदलाव भी किये गए हैं। 

यह भी पढ़ें: राज कपूर की पत्नी का निधन, बॉलीवुड शोकाकुल

फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन अॉफ झांसी 25 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म का अॉफिशियल टीजर गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: JFF अवॉर्ड्स: वरुण धवन बने बेस्ट एक्टर, विलेज रॉकस्टार्स को बेस्ट फिल्म का पुरस्कार

बता दें कि, यह फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित है। गौरतलब है कि 1857 में ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ जब भारतीय स्वतंत्रता की पहली लड़ाई लड़ रहे थे तो स्वाधीनता की इस जंग में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई अपने बेटे दामोदर राव को पीठ पर बांधकर लड़ने पहुंची थींl इस लड़ाई में वह वीरगति को प्राप्त हो गई थींl

कंगना रनौत की बाकी फिल्मों की बात करें तो मेंटल है क्या में वे राजकुमार राव के साथ नजर आएंगी। 

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस