अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. आमिर खान और माधुरी दीक्षित ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है और दोनों में ही काफी अच्छी दोस्ती भी है. आमिर खान के बारे में कम लोगों को ही जानकारी होगी कि वह जितनी गंभीर फिल्में करते हों.

रियल लाइफ में वह प्रैंक खेलने में माहिर हैं. उनके प्रैंक की शिकार जूही चावला से लेकर रानी मुखर्जी तक बनी हैं. हाल ही में माधुरी ने यह राज खोला है कि किस तरह से आमिर खान ने माधुरी के साथ 'बदमाशी' की थी. माधुरी ने बताया कि फिल्म दिल का गीत खंभे जैसी खड़ी है की शूटिंग हो रही थी और उस वक्त आमिर खान ने माधुरी से कहा कि उन्हें हाथ देखने आता है. तो माधुरी ने आमिर के सामने हाथ फैलाया। जैसे ही उन्होंने हाथ फैलाया, आमिर ने उस पर थूक दिया था. माधुरी ने इसके बाद आमिर खान को पूरे सेट पर हॉकी स्टिक को लेकर खूब दौड़ाया था. माधुरी को आमिर खान की यह बात हमेशा याद रहती है कि उन्होंने कुछ ऐसा किया था. रानी मुखर्जी के साथ भी आमिर ने एक बार प्रैंक खेला था और उन्हें झूठ बोल कर कि हम लोग स्पेशल स्क्रीनिंग कर रहे हैं, तुम फिल्मसिटी आ जाओ और खुद नदारद हो गये थे. दंगल की लड़कियों के साथ वाला भी उनका गर्म चाय वाला प्रैंक काफी फेमस है. बता दें कि आमिर खान के इन प्रैंक्स की वजह से भले ही ये अभिनेत्रियां उस वक्त परेशान होती रही होंगी लेकिन उनकी दोस्ती में कभी भी दरार नहीं आयी है.

पिछले दिनों उन्होंने बताया कि वह बचपन में साइकिल चलाया करती थीं और वह हमेशा साइकिल चलाने के लिए वक़्त निकाल लिया करती थीं.माधुरी ने यह भी बताया कि कई बार वह बस से साइकिल चलाते वक़्त टकरा भी जाती थीं लेकिन उन्होंने साइकिल सीख कर ही दम लिया. माधुरी कहती हैं कि उन्हें लगता है कि बचपन आपको ज़िंदगी का एक अहम पाठ सिखाता है कि आपको अपने स्पिरिट को कभी मरने नहीं देना चाहिए. न ही कभी उसे खत्म करना चाहिए. साथ ही कभी भी हिम्मत न हारने और चुनौतियों से लड़ने की स्पिरिट भी बचपन में ही सीखने को मिलती है.

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा पर भड़के शत्रुघ्‍न ख़ामोश सिन्हा, कहा मज़ाक लिमिट क्रॉस कर गया

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस