Move to Jagran APP

Thriller Web Series: मिर्जापुर अच्छी लगी तो देख डालिए ओटीटी पर मौजूद मारधाड़ वाली ये वेब सीरीज

अगर आप भी सस्पेंस एक्शन ड्रामा और क्राइम देखने के शौकीन हैं तो नेटफ्लिक्स अमेजन प्राइम और अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी वेब सीरीज मौजूद हैं जो आपको वैसा ही फ्लेवर देने के लिए तैयार हैं। गैंगस्टर और माफियाओं पर आधारित ये सीरीज आपका भरपूर एंटरटेनमेंट करने के लिए तैयार हैं। इन वेब सीरीज में कोहरा पाताल लोक और आर्या जैसी वेब सीरीज शामिल हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Wed, 10 Jul 2024 08:53 PM (IST)
जबरदस्त एक्शन और मारधाड़ से भरी वेब सीरीज

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक लंबे इंतजार के बाद जबरदस्त वेब सीरीज मिर्जापुर सीजन 3 रिलीज हो चुकी है। खून खराबे और मारधाड़ से भरी इस वेब सीरीज को आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

कालीन भैया हों या गुड्डू पंडित या फिर मुन्ना भैया इस वेब सीरीज को लोगों ने इसके किरदारों की वजह से और भी अधिक प्यार दिया। हालांकि इस सीजन में लोगों ने मुन्ना भैया और बबलू पंडित को जरूर मिस किया होगा।

लेटेस्ट सीजन में आपको कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी), गुड्डू (अली फजल), शत्रुघ्न त्यागी (विजय वर्मा) और गोलू (श्वेता त्रिपाठी शर्मा) की वापसी देखने को मिलेगी, जो कि गद्दी के लिए लड़ रहे हैं। आज आपको ओटीटी पर मौजूद ऐसी ही कुछ वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जो जबरदस्त एक्शन से भरपूर हैं और इन्हें देखकर आप सिहर उठेंगे।

पाताल लोक

मिर्जापुर की तरह ही पाताल लोक सीजन 2 की ऑफिशियल रिलीज डेट का फैंस को इंतजार है। इस सीरीज में जयदीप अहलावत ने इंस्पेक्टर हाथी राम का किरदार निभाया है।

जयदीप के अलावा इसमें इश्वक सिंह, नीरज काबी, गुल पनाग, अनिन्दिता बोस, स्वास्तिका मुखर्जी और बोधिसत्वा शर्मा जैसे कलाकार नजर आए। अभिषेक बनर्जी की परफॉर्मेंस को इस सीरीज का पावरहाउस कहा जा सकता है। अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन में बनी उस सीरीज को अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय ने डायरेक्ट किया था।

यह भी पढ़ें: Pill से पहले इन फिल्मों और सीरीज में दिखा मेडिकल का काला सच, साउथ में सबसे ज्यादा फिल्में

सेक्रेड गेम्स

जब परेशान पुलिस अधिकारी सरताज सिंह (सैफ अली खान) को फोन आता है कि उसके पास मुंबई को बचाने के लिए 25 दिन हैं उस समय उसे समझ नहीं आता है कि शुरू कहां से करें।

विक्रम चंद्र के उपन्यास पर आधारित इस डार्क थ्रिलर सीरीज की जान सैफ अली खान और गणेश गायतोंडे के किरदार में नजर आए नवाजुद्दीन सिद्दीकी थे। विक्रम सीरज में फरार गैंगस्टर के साथ चूहे-बिल्ली का खेल खेलते दिखाई देते हैं।

कोहरा

कोहरा की कहानी एक मर्डर केस से शुरू होती है। समाज का तानाबाना बुनती इस सीरीज की कास्टिंग बहुत ही जबरदस्त है। सुविंदर विक्की ने इसमें ऐसा काम किया है जिसे इंडियन ओटीटी स्पेस की सबसे बेहतरीन कामों में से एक कहा जा सकता है।

कहानी शुरू होती है खेत में पड़ी एक डेड बॉडी से जिसकी जांच में पता चलता है कि ये एक NRI लड़के की है, जो शादी करने इंडिया आया था। केस को सुलझाने की जिम्मेदारी मिलती है ऑफिसर बलबीर सिंह (सुविंदर विक्की) और अमरपाल गरुंडी (वरुण सोबती) को।

आर्या

आर्या यानी सुष्मिता सेन एक मजबूरी की वजह से एक साधारण महिला से लेडी डॉन बन चुकी है। वह ड्रग्स का कारोबार करके अपने बच्चों को बेहतर जिंदगी देना चाहती है। वह अब और भी ज्यादा ताकतवर हो गई है। पति फार्मा कंपनी में एक कारोबरी होता है जिसकी मौत के बाद वो ये फैसला लेती है।

सास बहू और फ्लेमिंगो

इस सीरीज की कहानी सावित्री (डिंपल कपाड़िया), उसकी दो बहुओं (ईशा तलवार और अगिरा धार) और एक बेटी (राधिका मदान) पर आधारित हैं। ये सभी एक गांव में रहते हैं। सावित्री को सभी रानी बा के नाम से जानते हैं। रानी बा एक कॉर्पोरेटिव चलाती हैं जिसमें मेडिकल का काम होता है लेकिन इसके पीछे चल रहा होता है ड्रग्स का धंधा। रानी बा वारिस चुनना चाहती हैं और यहीं से सारा ड्रामा शुरू होता है।

रंगबाज

ये फिल्म 90 के दशक में उत्तर प्रदेश को आतंकित करने वाले शक्तिशाली और खूंखार डकैत और कॉन्ट्रैक्ट किलर श्री प्रकाश शुक्ला की वास्तविक कहानी पर आधारित है.रंगबाज अपराधी श्री प्रकाश शुक्ला के उदय की कहानी है, जब वह दिल्ली में पढ़ाई करने वाला आया था।

इसके बाद उसकी एंट्री होती है अपराध और राजनीति की दुनिया में। मिर्जापुर की तरह इसकी कहानी भी विश्वासघात, बदला और आपसी लड़ाई पर आधारित है।

यह भी पढ़ें:  Mirzapur में खून खराबे के बाद अब 'CA टॉपर त्रिभुवन मिश्रा' की जिंदगी के खुलेंगे राज, कॉमन मैन की लाइफ में तूफान