Move to Jagran APP

KGF Chapter 2: रूस में रिलीज होगी 'केजीएफ 2', ब्रिटेन में एडवांस बुकिंग खुलते ही 5000 टिकट बिकने का रिकॉर्ड

KGF Chapter 2 केजीफ चैप्टर 2 साल 2022 की उन फिल्मों में शामिल है जिनका इंतजार दर्शक कर रहे हैं। प्रशांत नील निर्देशित फिल्म फ्रेंचाइजी का पहला भाग 2018 में रिलीज हुआ था और बॉक्स ऑफिस पर इसे सफलता मिली थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 04 Apr 2022 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 05 Apr 2022 07:25 AM (IST)
KGF Chapter 2 Fans Crazy For Yash. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। एसएस राजामौली की बाहुबली फिल्म आरआरआर के बाद जिस दक्षिण भारतीय फिल्म का इंतजार फैंस को बेकरार कर रहा है, वो है केजीएफ चैप्टर 2 (KGF: Chapter 2), जिसकी रिलीज में कुछ दिन ही बाकी हैं। ओवरसीज के कुछ बाजारों में फिल्म की एडवांस बुकिंग खुल गयी हैं और टिकट बिक्री से इसको लेकर फैंस की दीवानगी का पता चल रहा है।

loksabha election banner

केजीएफ चैप्टर 2 सिनेमाघरों में 14 अप्रैल को रिलीज हो रही है। केजीएफ 2 कन्नड़ के अलावा तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिंदी में रिलीज की जा रही है। घरेलू बॉक्स ऑफिस के अलावा फिल्म ग्लोबल स्टेज पर भी बड़े पैमाने पर रिलीज की जाएगी। फिल्म की टीम के मुताबिक, यूके में प्री-बुकिंग काउंटर खुल गये हैं। टीम ने दावा किया कि महज 12 घंटों के भीतर पांच हजार टिकट बिक गये, जो किसी भारतीय फिल्म के लिए एक नया रिकॉर्ड है। टिकट की यह संख्या अब तक की सबसे अधिक बतायी जाती है। 

वहीं, अमेरिका में फिल्म 13 अप्रैल को रिलीज होने की खबर है। ग्रीस में रिलीज होने वाली केजीएफ दक्षिण भारतीय फिल्म होगी। रूस इस वक्त भले ही यूक्रेन के साथ युद्ध को लेकर खबरों में है, मगर फिल्म वहां भी रिलीज की जा रही है। रूस में केजीएफ रूसी सब्टाइटल्स के साथ सभी साउथ इंडियन भाषाओं में रिलीज की जाएगी।

उत्तर भारतीय क्षेत्रों में केजीएफ चैप्टर 2 को फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की कम्पनी एक्सेल एंटरटेनमेंट और एए फिल्म्स वितरित कर रहे हैं। फिल्म का पहला भाग केजीएफ चैप्टर 1 भी उन्होंने ही हिंदी भाषी क्षेत्रों तक पहुंचाया था। केजीएफ चैप्टर 1 बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी और तभी से इसके दूसरे भाग का इंजतार किया जा रहा है।

केजीएफ फ्रेंचाइजी को प्रशांत नील ने लिखा और निर्देशित किया है। केजीएफ 2 में संजय दत्त विलेन अधीरा के किरदार में नजर आएंगे। रवीना टंडन पॉलिटिशियन के किरदार में हैं। केजीएफ चैप्टर 2 का ट्रेलर भी काफी सफल रहा है। दूसरे भाग में रॉकी भाई की आगे की जर्नी दिखायी जाएगी। दूसरे भाग में रॉकी और अधीरा के बीच लड़ाई फिल्म का हाइलाइट है। केजीएफ यानी कोलार गोल्ड फील्ड्स की कहानी 70-80 के दौर में सेट है और सोने की खदान पर कब्जे की पृष्ठभूमि में दिखायी गयी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.