Move to Jagran APP

Chandrayaan-3 की चांद पर लैंडिंग को बच्चों के साथ देखेंगी Kareena Kapoor Khan, बोलीं- हमारे लिए गर्व का पल

Kareena Kapoor On Chandrayaan 3 दो दिन बाद चंद्रयान 3 चांद की सतह पर लैंड करेगा। इस एतिहासिक पल को देखने के लिए पूरा देश बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इनमें से एक बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान भी हैं। हाल ही में करीना कपूर ने एक इवेंट में कहा कि वह चंद्रयान 3 को लाइव देखने के लिए बेताब हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Mon, 21 Aug 2023 08:03 PM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2023 12:47 PM (IST)
Chandrayaan 3 पर क्या बोलीं करीना कपूर। Photo-Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Kareena Kapoor Khan On Chandrayaan-3: देशवासियों के लिए आज 23 अगस्त का दिन बेहद अहम और गर्व से भरा हुआ है। चंद्रयान-3 की चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग होने वाली है। पूरे देश की नजरें इस पर टिकी हुई हैं, जब चंद्रयान चंद्रमा की धरती को छुएगा।

loksabha election banner

सेलिब्रिटीज में भी इस पल के लिए खासा उत्साह देखा जा रहा है और इस अद्भुत नजारे का गवाह बनने के लिए बेकरार हैं। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी चंद्रयान 3 के सक्सेसफुल होने की कामना कर रहे हैं।

चंद्रयान 3 पर क्या बोलीं करीना कपूर

हाल ही में, बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने चंद्रयान 3 (Chandrayaan 3) को लेकर अपनी एक्साइटमेंट जाहिर की। दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में करीना कपूर ने चंद्रयान 3 को लेकर बात की और कहा कि उनकी प्लानिंग है कि वह अपने बच्चों तैमूर और जेह के साथ इस एतिहासिक पल का लुत्फ उठायें।

करीना कपूर ने कहा, "यह भारत और सभी भारतीयों के लिए एक महान और गर्व का पल है। आप अपने दिल में उस गर्व को महसूस करते हैं। भारतीय होने के नाते हम सभी इस पल को देखने का इंतजार कर रहे हैं। मैं भी दिल थामकर अपने बच्चों के साथ इसे देखूंगी।"

कब और कितने बजे चांद पर लैंड करेगा चंद्रयान 3?

23 अगस्त 2023 को शाम 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रयान 3 चांद की सतह पर उतरने के लिए तैयार है। इस एतिहासिक पल की लाइव स्ट्रीमिंग होगी, जो इसरो (ISRO) की वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक और डीडी नेशनल टीवी पर 23 अगस्त को शाम 5 बजकर 27 मिनट से दिखाई जाएगी। 

हाल ही में, रूस ने भी लूना 25 के जरिए चांद अभियान शुरू किया था, लेकिन चांद की सतह पर पहुंचने से पहले ही लूना 25 क्रैश हो गया था। बता दें कि चंद्रयान 3 को इसरो के द्वारा 14 जुलाई 2023 को लॉन्च किया गया था।

करीना कपूर अपकमिंग फिल्में

आमिर खान के साथ फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के बाद करीना कपूर खान इन दिनों अपने ढेर सारे अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं। उनके पास कतार में 'द क्रू', 'तख्त' और 'वीरे दी वेडिंग 2' जैसी फिल्में हैं। 'द क्रू' और 'तख्त' अगले साल थिएटर्स में दस्तक देंगी, जबकि 'वीरे दी वेडिंग' इसी साल 9 अक्टूबर को रिलीज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.