Move to Jagran APP

Indian 2: कानूनी पचड़े में फंसी Kamal Haasan की 'इंडियन 2', रिलीज पर रोक लगाने की मांग

Indian 2 Controversy साउथ सिनेमा के दिग्गज कलाकार कमल हासन (Kamal Haasan) जल्द ही फिल्म इंडियन 2 में नजर आने वाले हैं। इस मूवी को लेकर अब एक नया विवाद खड़ा हो गया है और फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की गई है। आइए इस मामले को विस्तार से जानते हैं कि क्यों इंडियन 2 कानूनी पचड़े में फंसी है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Wed, 10 Jul 2024 12:33 PM (IST)
विवादों में कमल हासन की इंडियन 2 (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साउथ सिनेमा के दिग्गज कलाकार कमल हासन की मोस्ट अवेटेड फिल्म इंडियन 2 की रिलीज का फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस वक्त इंडियन 2 (Indian 2) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि कमल की इस मूवी की रिलीज के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज किया गया है, जिसके चलते एक नया विवाद खड़ा हो गया है। आइए इस लेख में विस्तार से जानते हैं कि आखिरकार क्यों कमल हासन (Kamal Haasan) की इंडियन 2 की रिलीज पर रोक लगाने की मांग हुई है। 

रिलीज से पहले विवादों में इंडियन 2

निर्देशक शंकर की इंडियन 2 के विवाद की वजह दक्षिण भारत के मदुरै के मशहूर मार्शल आर्ट्स शिक्षक आसन राजेंद्रन हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार राजेंद्रन ने फिल्म के मेकर्स पर उन्हें क्रेडिट न देने को लेकर आरोप लगाया है और मदुरै जिला अदालत में इंडियन 2 की सिनेमाघरों और ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने को लेकर केस फाइल किया है। 

ये भी पढ़ें- Kalki 2898 AD: 'हैरी पॉटर' से नहीं, यहां से लिया गया कमल हासन के लुक का आइडिया, नाग अश्विन ने खोला राज

दरअसल आसन राजेंद्रन का मानना है कि उन्होंने साल 1996 में आई इंडियन के लिए कमल हासन को मार्शल आर्ट की वरमा कलई कला को सिखाया था। अब जब इंडियन 2 का पोस्टर रिलीज हुआ है तो उसमें कमल इसी टेकनिक को करते दिखे रहे हैं, लेकिन इसको लेकर पार्ट 2 में राजेंद्रन को कोई श्रेय नहीं दिया गया है। जिसके चलते उन्होंने अपनी आवाज उठाई है। 

9 जुलाई को इस मामले को लेकर कोर्ट में सुनावई हुई है और अगली सुनवाई के लिए 11 जुलाई की तारीख दी गई। बता दें कि 12 जुलाई को इंडियन 2 को बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाना है। 

कल्कि के लिए कमल ने लूटी वाहवाही

इससे पहले कमल हासन फिल्म कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) में नजर आए हैं। अभिनेता की दमदार एक्टिंग को देखकर हर कोई उनका फैन हो गया है। कल्कि में सुप्रीम यास्किन की भूमिका में कमल ने अपना जलवा बिखेरा है, जिसके चलते उन्होंने जमकर वाहवाही लूटी है। 

ये भी पढ़ें- कल्कि का 'अश्वत्थामा' बनने के लिए Amitabh Bachchan ने ली बस इतनी फीस, जानकर नहीं होगा यकीन