मुंबई। रितिक रोशन की बहुचर्चित फिल्म सुपर 30 इन दिनों चर्चा में है। रितिक की इस फिल्म की रिलीज तारीख को आगे बढ़ाया गया है और अब यह फिल्म इस साल जुलाई में रिलीज होगी। 

रितीक ने अपनी आने वाली फिल्म सुपर 30 को लेकर अहम जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। यह फिल्म अब 26 जुलाई को रिलीज होगी। पहले यह फिल्म  25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी।

फिल्म को लेकर लगातार चर्चा रही है। पहली बात तो यह कि, मी टू कैंपेन के अंतर्गत इस फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल का जब नाम आया था। विकास बहल पर सेक्सुअल हरासमेंट को लेकर लगे आरोपों के बाद विकास बहल ने विक्रमादित्य मोटवाणे और अनुराग कश्यप पर 10 करोड़ की मानहानि का मुकदमा किया था। ऐसे में सबसे ज्यादा चर्चा इस बात को लेकर हो रही थी कि विकास बहल क्या रितिक रोशन स्टारर फिल्म सुपर 30 का हिस्सा रहेंगे या नहीं रहेंगे। चूंकि खुद रितिक ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा था कि वह किसी भी ऐसे इंसान के साथ काम नहीं करेंगे, जिस पर यौन शोषण का आरोप हो। उस समय विकास बहल ने इस फिल्म के पूरे पोस्ट प्रोडक्शन का काम पूरा किया था जिसमें एक दिन बाकी रह गया था।

यह भी पढ़ें: लाइट्स कैमरा एक्शन: ऐसे समय में सड़कों पर निकल जाते हैं और लोगों को देखते हैं अनुपम खेर

सुपर 30 को लेकर कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि अब यह फिल्म बायोपिक नहीं रहेगी। क्योंकि जिस सुपर 30 के संचालक आनंद कुमार पर इस फिल्म को बनाया जा रहा था उन्होंने पिछले साल की आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 30 में 26 छात्रों के सफल होने की घोषणा के बाद नाम सार्वजनिक नहीं किए थे। इसके बाद हुए विवाद से फिल्म निर्माता ने उक्त फैसला लिया था कि कहानी में बदलाव होंगे और उन सारे भाग को हटाया जाएगा जो आनंद कुमार की लाइफ से सीधे सीधे जुड़े होंगे, जिसमें उनका पापड़ बेचने का प्रसंग भी शामिल है। सुपर 30 अब किसी फिक्शनल कहानी का ही रूप लेगी। 

रितिक की बाकी फिल्मों की बात करें तो रितिक ने फिलहाल यशराज के बैनर पर बन रही सिद्धार्थ आनंद की फिल्म की तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें उनके साथ टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर भी हैं। रितिक इन दिनों अपनी कृष सीरीज़ को लेकर भी खबरों में हैं। इसकी शुरुआत 2003 में हुई लेकिन पहले भाग का नाम कोई मिल गया रखा गया था। साल 2006 में कृष नाम से फिल्म आई लेकिन उसके टाइटल में 2 नहीं जोड़ा गया था। साल 2013 में कृष 3 बनी। तीनों की भाग हिट रहे। रितिक रोशन ने मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में कहा था कि 'कृष 4' की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। '

यह भी पढ़ें: अब अब नहीं दिखेगा टीवी पर नागिन का जलवा, आने वाला है ये ट्विस्ट

 

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप