Move to Jagran APP

इस तारीख को होगा कान फिल्म फेस्टिवल का आगाज, कोरोना गाइडलाइंस का करना होगा पालन

बीते साल इस कोरोना की मार पड़ने की वडह से कान फिल्म फेस्टिवल को स्थगित करना पड़ा था। लेकिन इस साल ये समारोह हमेशा की तरह ही होने जा रहा है। हालांकि इस बार कोरोना के चलते उसकी गाइडलाइन्स भी फॉलो की जाएंगी।

By Pratiksha RanawatEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 11:24 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 02:08 PM (IST)
Cannes Film Festival 2021, Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व के सबसे सम्मानजनक फिल्म उत्सवों में से एक Cannes Film Festival का आगाज जुलाई माह से होने जा रहा है। बीते साल कोरोना की मार पड़ने की वजह से कान फिल्म फेस्टिवल को स्थगित करना पड़ा था। लेकिन इस साल ये समारोह हमेशा की तरह ही होने जा रहा है। हालांकि इस बार कोरोना के चलते उसकी गाइडलाइन्स भी फॉलो की जाएंगी।

loksabha election banner

हर साल मई के महीने में होने वाला Cannes Film Festival इस साल 6 जुलाई से 17 जुलाई तक चलेगा। कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते सभी गाइडलाइन्स का पालन करते हुए इसका आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर जनवरी में भी आधिकारिक ट्विटर एकाउंट के जरिए तारीख़ों का ऐलान किया गया था। अब इस फेस्टिवल की तैयारियां भी होने लगी हैं।

क्या है कान फिल्म फेस्टिवल

कान फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत साल 1939 से हुई थी। इसे विश्व के सबसे सम्मानजनक फिल्म फेस्टिवलों में से एक माना जाता है। ये फिल्म फेस्टिवल हर साल मई के महीने में फ्रांस के कान शहर में होता है। 'Festival De Cannes' को फिल्मों का महाकुंभ भी कहा जा सकता है। जिसमें दुनियाभर के टॉप निर्देशकों की फिल्मों को प्रदर्शित किया जाता है। दुनिया के कोने-कोने से फिल्मी सितारे इस महाकुंभ में पहुंचते हैं और हर साल उनका रेड कार्पेट लुक चर्चा का विषय बनता है।

Disclaimer: यह खबर पहले जिन स्रोतों से मिली जानकारियों के आधार पर लिखी गई थी, वे बाद में अपुष्ट निकले। हमें इसका खेद है। खबर में सभी जरूरी बदलाव कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.