मुंबई। फिल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर अपनी फिल्मों के सेट की भव्यता को लेकर मशहूर हैं। उनकी फिल्में जोधा अकबर और मोहनजो दाड़ो इसका नायाब नमूना रही हैं। अब एेसी ही एक और भव्य फिल्म 'पानीपत' आशुतोष बनाने जा रहे हैं जिसको लेकर खास चर्चा इस फिल्म की भव्यता और सेट को लेकर हो रही है। इस बहुचर्चित फिल्म का सेट प्रसिद्ध आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई द्वारा एनडी स्टूडियो में बनाया जा रहा है जिसकी शुरूआत हो चुकी है।

खास बात यह है कि, जिस शनिवारवाड़ा को बनाने में 26 सालों का समय लगा था उसे फिल्म के लिए 6 महीनों में तैयार कर लिया जाएगा। मशहूर आर्ट निर्देशक नितिन देसाई ने जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत में बताया कि, पानीपत एक भव्य फिल्म है जिसका सेट बनाने की तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। इस फिल्म के लिए शनिवारवाड़ा बनाया जा रहा है। असलियत में शनिवारवाड़ा बनाने में 26 सालों का समय लगा था। हम फिल्म शूटिंग के लिए 6 महीने में इसे तैयार कर सकेंगे। अक्षय तृतिया के उपलक्ष्य पर आशुतोष और नितिन ने मिलकर इसकी नीव रखी और कंस्ट्रक्शन शुरु हुआ।

यह भी पढ़ें: श्रीदेवी पर फिल्म की तैयारी शुरू, इनमें से एक हो सकता है टाइटल

आपको बता दें कि, फिल्म 'पानीपत' में एक टैग लाइन भी दी गई है ‘The Great Betrayal’। पानीपत वह जगह है जहां पर भारत की तीन बड़ी लड़ाईयां लड़ी गई। पहली लड़ाई बाबर और इब्राहीम लोदी के बीच लड़ी गई। जबकि पानीपत की दूसरी लड़ाई अकबर और हेमू के बीच लड़ी गई थी। पानीपत की तीसरी और निर्णायक लड़ाई अहमद शाह अब्दाली और मराठा में पेशवाओं के नेतृत्व में लड़ी गई थी। यह फिल्म 6 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी जिसमें संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सेनन अहम भूमिका में होंगे। 

यह भी पढ़ें: ऋषि कपूर का एक और खुलासा, नर्गिस से ली थी इस काम के लिए रिश्वत

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस