Move to Jagran APP

सोशल मीडिया से की फ़रहान अख्त़र ने तौबा, बॉलीवुड के इन टॉप एक्टर्स ने भी किया है यह काम

सोशल मीडिया से तंग आकर बहुत सारे बॉलीवुड स्टार्स ने इससे तौबा की है, यह अलग बात है कि कुछ दिनों बाद उन्होंने यु-टर्न भी ले लिया था।

By Shikha SharmaEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 11:15 AM (IST)
सोशल मीडिया से की फ़रहान अख्त़र ने तौबा, बॉलीवुड के इन टॉप एक्टर्स ने भी किया है यह काम

मुंबई। अपने फैन्स से से जुड़ने का डायरेक्ट रास्ता है सोशल मीडिया, और इस राह पर अक्सर हर सेलेब्रिटी आपको नज़र आ जाएगा। लेकिन हर सिक्के के दो पहलु होते है, एक अच्छा और एक बुरा... ठीक उसी तरह सोशल मीडिया पर रहने के भी अपने फायदे और नुकसान हैं। और कई बार हमारे स्टार्स इसके नुकसान से परेशान हो जाते हैं और सोशल मीडिया से कर लेते हैं तौबा! ऐसा ही कुछ हाल ही में अभिनेता फ़रहान अख्त़र ने भी किया।

loksabha election banner

जी हां, फ़रहान ने अब सोशल साईट फेसबुक से अपना अकाउंट हमेशा हमेशा के लिए डिलीट कर दिया है। फ़रहान ने यह जानकारी ट्वीटर पर दी और बताया कि वो फेसबुक से उनका पर्सनल अकाउंट डिलीट कर दिया है, बल्कि उनका पेज 'फ़रहान अख्त़र लाइव' अब भी एक्टिव रहेगा। वैसे, फ़रहान ने अपना यह अकाउंट डिलीट क्यों किया यह तो वही जानते हैं। लेकिन, अच्छी बात यह है कि फ़रहान पूरी तरह से अपने फैन्स से दूर नहीं जा रहे। आप आज भी फ़रहान को ट्वीटर पर ट्वीट और अपडेट्स करते देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सिंगापुर में छाया बेबो का जलवा, रैम्प वॉक के बाद की जमकर पार्टी, देखिये तस्वीरें

वैसे, सोशल मीडिया से तंग आकर बहुत सारे बॉलीवुड स्टार्स ने इससे तौबा की है, यह अलग बात है कि कुछ दिनों बाद उन्होंने यु-टर्न भी ले लिया था। आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग ख़ान शाह रुख़ भी कुछ सालों पहले सोशल मीडिया पर होने वाले ट्रोलर्स से परेशान हो गए थे और उन्होंने अचानक ट्वीटर पर एक्टिव रहना बंद कर दिया था। लेकिन, कुछ दिनों बाद उन्होंने फिर से कमबैक भी किया।

पिछले साल वरुण धवन ने भी ट्वीटर से ब्रेक लिया था। उन्होंने अपने इन्स्टा अकाउंट पर एक तस्वीर के साथ यह बात शेयर की थी कि वो कुछ दिनों के लिए ट्वीटर छोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की सगाई के बाद हुई ज़बरदस्त पार्टी में उमड़ा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

यही नहीं, परिणीति चोपड़ा ने भी बीते साल ट्वीटर डीटोक्सिंग की थी। कुछ महीनों बाद परिणीति फिर से ट्वीटर पर आईं और आज भी एक्टिव हैं। 

फ़िल्ममेकर साजिद ख़ान ने भी दिसम्बर 2017 को ट्वीटर को बाय कह दिया था। साजिद ने ट्वीट के ज़रिये यह बताया कि वो अपनी आनेवाली फ़िल्म 'हाउसफुल 4' की तैयारी कर रहे हैं और इसी वजह से वो ट्वीटर छोड़ रहे हैं।

आमिर ख़ान के भांजे अभिनेता इमरान भले ही इन्स्टा पर बड़े एक्टिव हैं मगर, जब उन्होंने ट्वीटर पर डेब्यू किया तो ट्रोलर्स ने उन्हें बहुत परेशान किया। इससे तंग आकर इमरान ने अपना ट्वीटर अकाउंट हमेशा हमेशा के लिए डिलीट कर दिया।

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा का 'Family Time' शुरू, पहले ही एपिसोड में दर्शकों के साथ हो गया 'गेम'

इसी साल जनवरी में अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीटर को छोड़ देने की बात की थी। बच्चन साहब ने ट्वीट करते हुए कहा था कि ट्वीटर ने उनके फॉलोवर्स को कम कर दिया है और वो इससे बहुत नाराज़ हैं। उन्होंने यह भी कहा कि शायद अब समय आ गया है कि यहां से निकला जाए। हालांकि, टेक्निकल एरर की वजह से ऐसा हुआ था और बच्चन साहब कहीं नहीं गए।

इन सभी स्टार्स के अलावा कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अब तक सोशल मीडिया का यह लड्डू नहीं चखा है। इन स्टार्स ने लगातार अपने इंटरव्यूज़ में कहा है कि वो कभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नहीं आना चाहते। आप तो जानते ही होंगे कि इस लिस्ट में शामिल है रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, करीना कपूर ख़ान, सैफ अली ख़ान, कंगना रनौत और रानी मुखर्जी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.