मुंबई। लगभग छह महीने के इंतज़ार के बाद कपिल शर्मा एक बार फिर छोटे पर्दे पर लौट आये हैं। अपने नए शो 'फ़ैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' के ज़रिए कपिल ने वापसी की है। इस बार कपिल सिर्फ़ हंसा नहीं रहे, बल्कि मालामाल भी कर रहे हैं। कपिल का नया शो मूल रूप से एक गेम शो है, जिसमें कॉमेडी को पिरोया गया है।शो में ईनामों की जमकर बारिश हो रही है। हालांकि इस बार कपिल की वापसी में ना तो पहले जैसा दमख़म नज़र आया और ना ही शोर-शराबा सुनाई दिया। 

रविवार (25 मार्च) को रात आठ बजे सोनी टीवी पर 'फ़ैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शुरू हुआ। पर्दा उठने के साथ लगा कि जैसे कपिल अपने पुराने शो को ही दोहरा रहे हैं, लेकिन बाद में राज़ खुला कि 'फ़ैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' दरअसल एक गेम शो है, जिसमें आमंत्रित परिवारों को गेम खिलाए जाएंगे और विजेताओं को ईनाम दिए जाएंगे, लेकिन सारे गेम इस तरह रखे गये हैं, जिनसे हास्य का भाव पैदा हो और प्रतिभागियों पर अधिक दबाव भी ना पड़े। 

सिद्धू, कीकू और चंदन की एंट्री

कपिल की एंट्री वैसे ही हुई जैसे उनके पुराने शोज़ में होती रही है। कपिल के शोज़ के स्थायी मेहमान क्रिकेटर से पॉलिटिशियन बने नवजोत सिंह सिद्धू की एंट्री सरप्राइज़िंग रही, जिसके बारे में खुलासा नहीं किया गया था। सिद्धू भी अपने पुराने रंग में ही दिखे। आते ही कपिल की खिंचाई भी कर दी कि फ़िल्म (फिरंगी) फ्लॉप कराके कपिल वापस आया है। 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' और 'द कपिल शर्मा शो' की तरह इस शो की शुरुआत भी कपिल ने चुटकले सुनाकर और सिद्धू के साथ मज़ाकिया बातचीत से की। बीच-बीच में ऑडिएंस से सवाल-जवाब भी हुए और गेम शो होने के नाते उन्हें गिफ़्ट हैंपर भी दिये गये।

शो के दूसरे सेगमेंट में कपिल के पुराने साथी चंदन की एंट्री होती है, जो अपने पुराने रंग-ढंग में ही नज़र आते हैं। हालांकि इस बार चाय वाले नहीं बने हैं। कुछ गैग्स के बाद चंदन भी प्रतिभागियों को गेम खिलाने में शामिल हो जाते हैं। मेहमान दर्शकों के बीच गेंद फेंकी जाती है। पकड़ने वाले से सवाल पूछा जाता है। सही जवाब देने वाले को ईनाम मिलता है। ईनाम के लालच में गेंद पकड़ने के लिए महेमानों के बीच छीना-झपटी भी होती है। तीसरे सेगमेंट में कीकू शारदा बंपर बनकर आते हैं। हंसी-मज़ाक के साथ टीका-टिप्पणी चलती है। 

अजय देवगन ने कपिल को दी नसीहत

सेलेब्रिटी मेहमान के तौर पर पहले एपिसोड में अजय देवगन आये। उनकी एंट्री रेड वाले अंदाज़ में होती है, मगर अजय ने साफ़ कर दिया कि उनकी फ़िल्म 'रेड' रिलीज़ हो चुकी है, इसलिए वो प्रमोशन के लिए नहीं आये हैं। शायद कहना चाह रहे थे कि कपिल के लिए आये हैं। अजय ने कपिल से कहा कि उन्हें भगवान ने कमाल का हुनर दिया है, इसे बेकार मत जाने देना। वैसे तो इस गेम शो में दो प्रतिभागी टीमों के बीच प्रतियोगिता होती है, लेकिन खाली हाथ कोई नहीं जाता। ईनाम हारने वालों को भी दिया जाता है। इसके लिए उन्हें एक और गेम खेलना पड़ता है। अपने हुनर का प्रदर्शन करने वाले को भी कुछ ना कुछ दिया जाता है। शो का ग्रैंड प्राइज़ कार है, जिसे जीतने के लिए बेहद आसान सवालों के जवाब देने होते हैं। शो को कपिल के साथ नेहा पेंडसे होस्ट कर रही हैं, जिन्हें आप 'मे आई कम इन मैडम' में संजना के किरदार में देखते रहे हैं। नेहा को जिस तरह से प्रस्तुत किया गया है, उससे संकेत मिल गये हैं कि आने वाले वक़्त में वो कपिल की छेड़खानी का शिकार रहेंगी। होस्टिंग के साथ नेहा एक्ट में भी शामिल होती हैं।   

नया-वया कुछ नहीं होता, बोले कपिल

कुल मिलाकर 'फ़ैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो का पहला एपिसोड बस टाइम पास ही कहा जाएगा। कॉमेडी का अंदाज़, संवाद, टीका-टिप्पणी, मज़ाक सब कुछ पहले जैसा ही है। अगर इससे गेम्स निकाल दिये जाएं तो ये कपिल के पुराने शोज़ का निचोड़ ही है। कपिल को भी इस बात का अंदाज़ा है। इसीलिए शो शुरू होने के साथ ही उन्होंने बातों-बातों में कह भी दिया था- ''नया-वया कुछ नहीं होता...!'' बहरहाल, अभी तो पहला एपिसोड था, उम्मीद है आने वाले समय में 'फ़ैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' के कुछ और रंग देखने को मिलेंगे।

यह भी पढे़ं: ट्विटर क्या इसी काम के लिए रह गया है, अब किस बात पर भड़के कपिल

Edited By: Manoj Vashisth