Move to Jagran APP

रणबीर कपूर की तुलना बुद्ध से क्यों कर रही हैं दीया मिर्ज़ा

रणबीर कपूर के साथ अपने काम करने के अनुभव को शेयर करते हुए कहती हैं कि रणबीर आज के दौर के सबसे बेस्ट कलाकारों में से एक हैं.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 13 Jun 2018 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 05:59 PM (IST)
रणबीर कपूर की तुलना बुद्ध से क्यों कर रही हैं दीया मिर्ज़ा
रणबीर कपूर की तुलना बुद्ध से क्यों कर रही हैं दीया मिर्ज़ा

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. दीया मिर्ज़ा काफी लंबे अरसे के बाद स्क्रीन पर नज़र आने जा रही हैं. वह रणबीर कपूर की फिल्म संजू में संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का किरदार निभाती नजर आयेंगी. दीया लगभग छह सालों के बाद किसी फिल्म का हिस्सा बनने जा रही हैं.

loksabha election banner

जागरण डॉट कॉम से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह बुरी फिल्में करके बोर हो चुकी थीं. इसलिए उन्होंने तय किया था कि भले साल में एक दो फिल्में ही करेंगी लेकिन वह अच्छी फिल्में ही करेंगी. यही वजह रही कि जब उन्हें राजकुमार हिरानी ने संजू फिल्म के लिए ऑफ़र किया तो वह तुरंत तैयार हो गयीं. वह कहती हैं कि मैंने राजू सर के साथ पहले भी फिल्में की हैं और मैं जानती हूं कि वह किस तरह से और किस तरह की फिल्में बनाते हैं. दीया कहती हैं कि राजकुमार हिरानी इतने सालों में भी कभी बदले नहीं हैं, आज भी वह उसी सादगी के साथ जी रहे हैं और खास बात यह है कि वह ग्लैमर को नहीं इंसानियत को तवज्जो देते हैं. वह काफी ईमानदार व्यक्ति है.

दीया, रणबीर कपूर के साथ अपने काम करने के अनुभव को शेयर करते हुए कहती हैं कि रणबीर आज के दौर के सबसे बेस्ट कलाकारों में से एक हैं. वह कहती हैं कि रणबीर काफी शांत और अच्छे तरीके से अपने काम को अंजाम देने वाले कलाकारों में से एक हैं. रणबीर, संजू की शूटिंग के दौरान सबसे पहले आते थे और सबसे बाद में जाते थे, चूंकि उन्हें उस तरीके का मेकअप करना होता था लेकिन मैंने कभी भी उन्हें इरिटेट होते नहीं देखा है. मैंने उन्हें कभी शोर करते या किसी भी क्रू मेम्बर्स पर कभी चिढ़ते या गुस्साते नहीं देखा है. वह बिल्कुल शांत होकर ही ठंडे दिमाग से काम करते रहे हैं. दीया कहती हैं कि इस फिल्म में जिस तरह का मेकअप उन्होंने किया है, उन्होंने कभी गर्मी की, धूप में पसीने होने को लेकर शिकायत नहीं की. वह हमेशा काफी सामान्य ही रहते थे. वह कभी फिजिकल डिसकम्फर्ट की बात नहीं करते थे.

दीया उन्हें इस वजह से ‘बोधिसत्व’ बुलाती हैं, चूंकि वह हमेशा सेंटर्ड और शांत होकर ही काम करते थे और अपना 100 परसेंट देते हैं. दीया कहती हैं कि रणबीर से आपलोगों को पूछना चाहिए कि क्या वो इसके लिए मेडिटेशन करते हैं. दीया की राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म संजू 29 जून को रिलीज़ होने जा रही है.

यह भी पढ़ें: ‘संजू’ के इस सीन को लेकर विरोध, सेंसर से की गई शिकायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.