मुंबई। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू के पिछले दिनों आये ट्रेलर की ख़ूब तारीफ़ हुई है लेकिन अब इसी ट्रेलर में दिखाए गए एक सीन को लेकर सेंसर बोर्ड में शिकायत की गई है।

जानकारी के मुताबिक संघर्ष नाम के एक संगठन ने सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिख कर संजू के ‘टॉयलेट सीन’ का विरोध जताया है। दरअसल ट्रेलर के मुताबिक फिल्म में एक सीन होगा जब मुख्य किरदार (संजय दत्त बने रणबीर कपूर) जेल में है और वहां शौचालय से सारी गंदगी बाहर आ रही है, जिससे वह डरा हुआ है। आरोप है कि इस सीन के जरिये जेल प्रशासन की व्यवस्था को गलत परिपेक्ष्य में दिखाने की कोशिश की गई है। संगठन के अध्यक्ष पृथ्वी मस्के ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को लिखी अपनी चिट्ठी में कहा है कि ट्रेलर में टॉयलेट ओवरफ्लो का जो सीन दिखाया गया है वो गलत है क्योंकि किसी भी जेल प्रशासन की तरफ़ से इस तरह की घटना के बारे में कभी कोई बात सामने नहीं आई है। इस तरह के सीन से दुनिया में देश की जेलों के गलत रखरखाव की छवि जायेगी।

इस चिट्ठी में धमकी भी दी गई है कि अगर सेंसर बोर्ड ने इस बारे में को कदम नहीं उठाया तो संगठन को मजबूरन अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा और हम फिल्म पर स्टे लगाने की मांग करेंगे। फिल्म में से इस सीन को हटाने और माफ़ी मांगने की भी मांग की गई है। ये चिट्ठी, निर्माता विधु विनोद चोपड़ा, निर्देशक राजकुमार हिरानी और अभिनेता रणबीर कपूर को भी भेजी गई है।

संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म संजू में इस अभिनेता के अच्छे और बुरे दिनों का जिक्र किया गया है। फिल्म में उनके ड्रग लेने, मुंबई बमकांड के दौरान हथियार रखने और तमाम लव रिलेशनशिप का जिक्र है।

फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्ज़ा, परेश रावल, मनीषा कोइराला और विक्की कौशल भी हैं। फिल्म 29 जून को रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: Box Office: इस हफ़्ते सलमान खान की रेस 3, पहले दिन इतनी कमाई का अनुमान

By Manoj Khadilkar