Move to Jagran APP

फिल्म पीहू की शूटिंग नहीं थी आसान, दो साल की बच्ची की इमोशनल स्टोरी

फिल्म पीहू ने 16 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी है। बॉक्स अॉफिस पर पहले दिन फिल्म ने 45 लाख रूपये का बिजनेस किया।

By Rahul soniEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 11:39 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 08:02 AM (IST)
फिल्म पीहू की शूटिंग नहीं थी आसान, दो साल की बच्ची की इमोशनल स्टोरी
फिल्म पीहू की शूटिंग नहीं थी आसान, दो साल की बच्ची की इमोशनल स्टोरी

मुंबई। दो साल की बच्ची के अभिनय और कहानी ने दर्शकों को इस कदर बांध कर रखा कि वे इमोशनल हो गए और फिल्म देखकर उनके मुंह से तारीफ ही निकली। हम बात कर रहे हैं फिल्म पीहू की जो सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है और बॉक्स अॉफिस पर अच्छा परफॉर्म कर रही है। इस फिल्म के निर्देशक बने विनोद कापड़ी ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत करते हुए चुनौतियों के बारे में बताया कि किस प्रकार दो साल की बच्ची के साथ पूरी फिल्म की शूटिंग की गई।

loksabha election banner

विनोद कापड़ी की फिल्म पीहू को कई फिल्म फेस्टिवल्स में सराहा गया है। जब विनोद से पूछा गया कि पीहू की कहानी को फिल्माना कितना चुनौतियों से भरा था चूंकि इसमें महज दो साल की बच्ची को अभिनय करते दिखाना था और इस कहानी पर लोगों ने शुरूआत में बिल्कुल भी भरोसा नहीं किया था। जवाब में विनोद ने कहा कि, ''हां शुरूआत में सभी लोगों ने इस कहानी पर भरोसा नहीं दिखाया था। अब जब फिल्म अच्छा कर रही है तो सबके अच्छे कमेंट्स आ रहे हैं। फिल्म को दर्शकों का प्यार मिल रहा है। फिल्म नेशनल अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुई लेकिन अवॉर्ड मिला नहीं। हमें दर्शकों पर पूरा भरोसा हमेशा से था और वे इस फिल्म को पसंद कर रहे हैं। इसलिए फिल्म की कहानी का दर्शकों तक पहुंचना बहुत जरूरी था। फिल्म की शूटिंग आसान नहीं थी क्योंकि फिल्म की कहानी दो साल की बच्ची पर केंद्रित है। दो साल की बच्ची का अभिनय बहुत महत्वपूर्ण था। 

आगे विनोद बताते हैं कि, मेरी यह फिल्म आईएफएफआई तक पहुंची इस बात की मुझे ख़ुशी है लेकिन मुझे दर्शकों का इंतजार शुरुआत से था। क्योंकि सिनेमा से जुड़े फेस्टिवल किसी भी फिल्म का भाग्य तय नहीं कर सकते। मुझे लगता है कि नया फिल्ममेकर या स्टोरीटेलर जो भी है उसकी कहानी को सुना जाना चाहिए। यह मुंबई के स्टूडियो का काम है कि वो कहानी को सुने। जब कहानी को सुनेंगे और समझेंगे तभी तो फिल्म बनाएंगे। पीहू की बात की जाए तो शुरूआत में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कोई कहानी सुनने को ही तैयार नहीं था। चूंकि आप बिना सुने कैसे यह निर्णय कर सकते हैं कि कहानी अच्छी है या खराब। 

यह भी पढ़ें: Box Office : दो साल की बच्ची ने सनी देओल को दिखाया ढ़ाई किलो का दम, पीहू को इतनी ओपनिंग

आपको बता दें कि, दो साल की एक बच्ची के अकेले घर में रहने की कहानी पर बनी फिल्म पीहू ने तमाम तारीफ़ों के बाद बॉक्स ऑफिस पर भी झंडे गाड़ दिए हैं। इस फिल्म को 45 लाख रूपये की ओपनिंग मिली है। फिल्म पीहू ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 45 लाख रूपये का बिज़नेस किया है। सिद्धार्थ रॉय कपूर और रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस इस फिल्म में कोई छोटा या बड़ा कलाकार नहीं है। सिर्फ़ एक छोटी सी दो साल की बच्ची है जो घर में अकेले है। यह फिल्म विश्व सिनेमा की पहली फिल्म है जिसमें 2 साल की बच्ची के अलावा दूसरा कोई किरदार आपको नजर भी नहीं आता। वो परिस्थितिवश पूरे घर में अकेली है और सुबह उठने के बाद पूरा दिन अकेले बिताती है। इस दौरान जो घटनाएं होती है वो लोगों को इमोशनल कर जाती हैं। बताया जा रहा है कि, इस फिल्म को माउथ पब्लिसिटी के जरिये शनिवार और रविवार को अच्छा कलेक्शन मिल सकता है। फिल्म पीहू का गाना पीहू पुकारे रिलीज हो चुका है जिसे पसंद किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: प्रियंका के होने वाले पति को है डायबिटीज़, पर सब All Is Well


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.