मुंबई। निर्देशक अली अब्बास ज़फर ने इन ख़बरों का खंडन किया है कि उनकी अगले साल रिलीज़ होने वाली फिल्म भारत में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ और बॉबी देओल भी काम करेंगे।

कुछ समय से इस तरह की ख़बरें आ रही थीं कि सलमान खान के साथ एक बार फिर कटरीना कैफ और बॉबी देओल नज़र आने वाले हैं। कटरीना ने पिछली बार सलमान खान के साथ टाइगर ज़िंदा है में काम किया था जबकि बॉबी, फिल्म रेस 3 में हैं जो इस साल रिलीज़ होगी। लेकिन इस फिल्म का निर्देशन कर रहे अली अब्बास ज़फर ने इस बात को साफ़ कर दिया है कि भारत में अभी सिर्फ़ सलमान खान को साइन किया गया है और उनके अलावा किसी को नहीं। फिल्म की बाकी स्टारकास्ट बाद में तय की जानी है।

बता दें कि सलमान के बहनोई (बहन अलविरा के पति) अतुल अग्निहोत्री इस फिल्म के एक प्रोड्यूसर हैं जबकि अली अब्बास, सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है के बाद तीसरी बार सलमान के साथ काम कर रहे हैं। भारत, भारत की आजादी के बाद से साल 2000 का एक पीरियड ड्रामा है और ये साल 2014 में आई कोरियन फ़िल्म 'Ode To My Father' का ऑफिशियल एडाप्टेशन भी। हाल ही में अली ने ट्विट कर बताया था कि वो 'भारत' की तैयारियां पूरे ज़ोरो शोरों से कर रहे हैं। फिल्म की स्क्रिप्ट और लोकेशन हंटिंग का काम फाइनल स्टेज पर है। संगीत तैयार हो रहा है। गाने इरशाद कामिल लिख रहे हैं और विशाल शेखर उससे कम्पोज़ करेंगे। भारत अगले साल ईद के मौके पर रिलीज़ होगी। सलमान ने साल 2018 और 2019 की अपनी बुकिंग पहले से ही कर दी है। इस साल ईद के मौके पर वो रेस 3 लेकर आयेंगे, अगले साल ईद पर भारत और उसके बाद क्रिसमस पर किक 2. इस साल क्रिसमस के मौके को उन्होंने खाली छोड़ा है क्योंकि 21 दिसंबर को शाहरुख़ की ज़ीरो रिलीज़ हो रही है और उससे पहले सात नवंबर को आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान।

यह भी पढ़ें: फिर बदला कपिल शर्मा के शो का नाम, इस Video में है सबूत

By Manoj Khadilkar