मुंबई। 29 अप्रैल को दीपिका चिखलिया का बर्थडे होता है। इस साल दीपिका अपना 53 वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका को बेहद कम उम्र में ही बड़ी कामयाबी मिली और रामायण में सीता का किरदार निभाने के लिए वो आज भी याद की जाती हैं।

करीब 32 साल पहले छोटे पर्दे के सीरियल रामायण के प्रसारण के दौरान अपने सीता के किरदार के चलते कई घरों में पूजी जाने वाली दीपिका चिखलिया हाल ही में तब चर्चा में आईं जब यह न्यूज़ आई कि वो हिंदी फ़िल्म ग़ालिब में एक अहम रोल में नज़र आयेंगी। ये फ़िल्म अफजल गुरु के बेटे ग़ालिब गुरु के जीवन पर है, जिसमें दीपिका ग़ालिब की मां तबस्सुम का रोल कर रही हैं। आगे बढ़ने से पहले देखिये दीपिका अब कैसी दिखती हैं-

यह भी पढ़ें: भतीजी सोनम कपूर की शादी की ख़बरों के बीच बेटी जाह्नवी, खुशी और अंशुला संग यूं नज़र आये बोनी कपूर, देखें तस्वीरें

बता दें कि गुजरात के बिज़नेसमैन हेमंत टोपीवाला के साथ शादी करने के बाद उन्होंने एंटरटेमेंट की दुनिया से दूरी बना ली और अपने पति के कॉस्मेटिक्स के कारोबार में उनकी मदद करती हैं। दीपिका इसी कंपनी की रिसर्च और मार्केटिंग टीम को हेड करती हैं। यह कंपनी श्रंगार बिंदी और टिप्स एंड टोज नेलपॉलिश बनाती है। दो बेटियों की मां दीपिका रामायण के बाद टीपू सुल्तान और विक्रम और बैताल जैसे शो में भी नज़र आई थीं।

रामानंद सागर की रामायण में अभिनय के समय दीपिका चिखलिया की उम्र महज 16 साल थी। कम उम्र में इतनी लोकप्रियता हासिल करने के बावजूद दीपिका का एक्‍टिंग कैरियर ज्‍यादा नहीं चला। लेकिन, राम के अपने किरदार के लिए अरुण गोविल और सीता के किरदार के लिए दीपिका आज भी याद की जाती हैं!

यह भी पढ़ें: हिंदी सिनेमा के 'काउ ब्वाय' रहे हैं फ़िरोज़ ख़ान, इन दुर्लभ तस्वीरों संग जानिये दिलचस्प सफ़र

कुछ दिनों पहले वो रीयल लाइफ कपल की ज़िन्दगी में आने वाले उतार-चढ़ाव पर बेस्ड गुजराती टीवी शो 'छुट्टा छेड़ा' के दूसरे सीज़न को भी होस्ट करती नज़र आई थीं। क्या आप जानते हैं दीपिका ने 1991 में वड़ोदरा से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था और विजयी भी रहीं।

Posted By: Hirendra J

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस