Move to Jagran APP

लोगों को लगता था मैं सिर्फ आर्ट फिल्में कर सकती हूं, इंडस्ट्री में टाइपकास्ट कर देते हैं लोग: चित्रांगदा

चित्रांगदा फिल्म साहेब, बीवी और गैंग्स्टर 3 में नज़र आएंगी। वे फिल्म सूरमा को भी प्रोड्यूस कर रही हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 06:06 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 06:06 PM (IST)
लोगों को लगता था मैं सिर्फ आर्ट फिल्में कर सकती हूं, इंडस्ट्री में टाइपकास्ट कर देते हैं लोग: चित्रांगदा
लोगों को लगता था मैं सिर्फ आर्ट फिल्में कर सकती हूं, इंडस्ट्री में टाइपकास्ट कर देते हैं लोग: चित्रांगदा

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। चित्रांगदा सिंह इन दिनों अपनी फिल्म सूरमा को लेकर चर्चे में हैं। फिल्म से वह निर्माता के रूप में जुड़ी हैं। बतौर अभिनय करियर के बारे में चित्रांगदा का मानना है कि यह सच है कि उन्हें जब अच्छी फिल्में मिल रही थी, तब उन्होंने लंबा गैप ले लिया था। 

loksabha election banner

वह कहती हैं कि यह सच है कि मैंने बहुत गैप लिया। दरअसल मैं अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगी लाइफ को ठीक से बैलेंस नहीं कर पाई । मैंने पर्सनल लाइफ पर कुछ ज्यादा ही फोकस कर दिया, जिसका मुझे मेरे करियर में खामियाजा भुगतना पड़ा है। वैसे मैंने अपनी जिंदगी के हर अनुभव से कुछ न कुछ सीखा ही है, इसलिए मुझे यह अफ़सोस नहीं है, लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि हमारी इंडस्ट्री में लोग आपको टाइप कास्ट बहुत कर देते हैं।चित्रांगदा इस बात को भी स्वीकार करती हैं कि कई सालों तक लोगों को ऐसा लगता रहा था कि चित्रांगदा सिर्फ आर्ट फिल्में ही करती हैं। इसलिए उन्हें बाकी फिल्में ऑफ़र ही नहीं होती थीं। चित्रांगदा आगे कहती हैं कि मेरे रंग को लेकर कभी मेरे चेहरे पर किसी ने कुछ नहीं कहा। इसलिए मैं यह तो नहीं कह सकती कि सांवले रंग को लेकर मुझे कभी रिजेक्शन झेलना पड़ा है। वह आगे कहती हैं कि अब बदलाव देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड की फिल्में में भी अब आप देखेंगे, कि अब केवल स्विट्जरलैंड के रंग बिरंगे फूल नहीं, बल्कि हमारे देश की संकरी गलियां दिख रही हैं।

यह भी पढ़ें: रजनीकांत-अक्षय की 2.0 के ऐलान ने बढ़ाई इनकी मुश्किलें, बड़े टकराव की उम्मीद

अपनी आने वाली फिल्म साहेब, बीवी और गैंग्स्टर 3 के बारे में बात करते हुए चित्रांगदा कहती हैं कि फिल्म में वह संजय दत्त के साथ काम कर रही हैं तो उनके लिए यह फैन मोमेंट था। चूंकि वह संजय की फैन रही हैं। यह फिल्म 27 जुलाई को रिलीज़ हो रही है। यह पूछे जान पर कि उनमें कौन सी स्पोर्ट्स पर्सन वाली क्वालिटी है तो चित्रांगदा कहती हैं कि उन्हें लगता है कि वह एक बेहतर इंसान हैं और किसी न किसी स्पोर्ट्स से जुड़ने के कारण आपमें वह क्वालिटी आती है। बता दें कि, फिल्म सूरमा जो कि भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान हॉकी लीजेंड फ्लिकर किंग संदीप सिंह के जीवन पर आधारित है जिकसी प्रोड्यूसर चित्रांगदा ही हैं। 

यह भी पढ़ें: Video:स्वरा भास्कर को ट्रोलिंग से नहीं इस चीज़ से लगता है डर, जागरण डॉट कॉम के शो में किया खुलासा

फिल्म सूरमा में दिलजीत दोसांझ ने संदीप सिंह की भूमिका निभाई हैl यह फिल्म संदीप सिंह के जीवन पर आधारित हैl इस फिल्म में उनके अलावा फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू की अहम भूमिका हैl संदीप सिंह का जीवन बहुत ही उतार-चड़ाव से भरपूर था क्योंकि जब वह ट्रेन में यात्रा कर रहे थे, तब उन्हें गोली लग गई थी और वह कमर के नीचे लकवाग्रस्त हो गये थेl इतना सब होने के बाद भी उन्होंने परिस्थतियों से हार नहीं मानी और वह उससे उबरते गए और अंत में न सिर्फ वह उनके पैरो पर खड़े हुए बल्कि उन्होंने भारतीय हॉकी टीम में वापसी भी कीl शाद अली के निर्देशन में बनी फिल्म सूरमा 13 जुलाई को रिलीज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.