अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। बॉलीवुड में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जो एक ज़माने में साथ-साथ काम किया करते थे और वो जोड़ियां दर्शकों को खूब पसंद भी आयीं, मगर इसके बाद उन्हें साथ नहीं देखा गया। हाल ही में राजकुमार संतोषी ने भी घोषणा कर दी है कि अंदाज अपना अपना के सीक्वल में सलमान खान और आमिर खान नहीं होंगे। ऐसे में कुछ ऐसी फिल्मों पर एक नज़र, जिनमें दो सुपरस्टार्स एक साथ नज़र आये-

सलमान खान-आमिर खान

अंदाज़ अपना-अपना में सलमान खान और आमिर खान की जोड़ी पहली और आख़िरी बार साथ आयी। ये तब की बात है जब दोनों को ही सुपरस्टार का दर्ज़ा नहीं मिला था। इस फिल्म में करिश्मा कपूर और रवीना टंडन फ़ीमेल लीड रोल में थीं। अंदाज़ अपना-अपना भले ही फ्लॉप रही हो, मगर आज एक कल्ट फिल्म मानी जाती है। फिर भी आमिर खान और सलमान खान साथ नहीं आए। 

यह भी पढ़ें: इन सेलेब्रिटीज़ की शादियां देखकर आप यही कहेंगे, किसी की नज़र ना लगे

आमिर खान-अजय देवगन

इंद्र कुमार की फिल्म इश्क में आमिर खान और अजय देवगन लीड किरदारों में थे। दोनों ने फिल्म में दोस्त की भूमिका निभाई थी और दर्शकों को यह जोड़ी बहुत पसंद आयी थी। यह भी कॉमेडी फिल्म थी। इस फिल्म में जूही चावला और काजोल ने साथ अभिनय किया था। इसके बाद आमिर-अजय कभी साथ नहीं आए।

सलमान खान-शाह रुख खान

करन अर्जुन में शाह रुख खान और सलमान खान ने साथ में काम किया था। यह दोनों की साथ में पहली फिल्म थी। इसके बाद हम तुम्हारे हैं सनम, कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों में दोनों ने साथ काम किया। बाद में दोनों ने एक-दूसरे की फिल्मों में कई बार गेस्ट अपीयरेंस भी दिया, मगर जोड़ी बनाकर साथ नहीं आए।

यह भी पढ़ें: रणवीर-दीपिका ब्रेकअप, इन 12 तस्वीरों को देखकर तो यक़ीन नहीं होता

अजय देवगन-अक्षय कुमार

अजय देवगन और अक्षय कुमार ने फिल्म सुहाग में पहली बार साथ काम किया था। इसके बाद खाकी में भी अजय-अक्षय नज़र आए। रियल लाइफ में भी दोनों एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं।

सैफ अली खान-अक्षय कुमार

अक्षय कुमार और सैफ अली खान की जोड़ी भी काफी हिट जोड़ी मानी जाती रही है और दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद किया है। दोनों ने ये दिल्लगी, तू चोर मैं सिपाही, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, टशन जैसी फिल्मों में साथ काम किया।

अक्षय कुमार-सलमान खान

सलमान खान और अक्षय कुमार ने दो फिल्मों में साथ काम किया है। हालांकि उनमें से एक फिल्म खास कामयाब नहीं हो पायी थी। मुझसे शादी करोगी कामयाब रही, जबकि जानेमन नाकामयाब रही थी। कुछ गानों में भी दोनों साथ नज़र आते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जेल में क़ैदियों ने बनाया बैंड, एक फ़रहान का तो दूसरा आदर का

रितिक रोशन-शाह रुख खान

शाह रुख खान और रितिक रोशन की फिल्म कभी खुशी कभी गम करण जौहर की हिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में शाह रुख खान और रितिक रोशन ने भाइयों का किरदार निभाया था।

शाह रुख खान-सैफ अली खान

शाह रुख खान और सैफ अली खान वाली फिल्म कल हो ना हो भी हिट फिल्मों में से एक रही है और दर्शकों ने इस फिल्म को खूब सराहा था। फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुबां पर रहते हैं। हालांकि इस फिल्म के बाद दोनों ने साथ में कोई फिल्म नहीं की।

 

अजय देवगन-सलमान खान

अजय देवगन और सलमान खान ने फिल्म हम दिल दे चुके सनम में साथ काम किया था। संजय लीला भंसाली की सबसे कामयाब फिल्मों में से एक यह फिल्म रही है। लंदन ड्रीम्स में भी अजय और सलमान ने साथ काम किया, मगर ये फ़िल्म चली नहीं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड सिबलिंग्स, एक की क़िस्मत छू रही चांद तो दूसरा गुमनाम

अजय देवगन-सैफ अली खान

अजय देवगन और सैफ अली खान को लेकर भी एक अनयूजुअल सी जोड़ी बनायी गयी थी। मिलन लूथरिया ने दोनों को लेकर कच्चे धागे बनायी। फिर विशाल भारद्वाज ने ओंकारा में इन दोनों को कास्ट किया। 

 

Posted By: मनोज वशिष्ठ

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप