Move to Jagran APP

Hit OTT Movies: थिएटर में औंधे मुंह गिरी यह फिल्में लेकिन ओटीटी पर रहीं हिट

लॉकडाउन हटने के बाद जब फिल्में फिर से रिलीज होना शुरू हुईं तो बॉलीवुड बिजनेस धीरे-धीरे ट्रैक पर आने लगा। लेकिन बीते कुछ वक्त में कई फिल्मों को या तो बॉयकॉट किया गया या वह फ्लॉप हो गईं। हालांकि इन फिल्मों का ओटीटी रिस्पांस बिलकुल अलग रहा है।

By Karishma LalwaniEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2022 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 06:59 PM (IST)
Bollywood Films Which were Flop in Theatres but were hit on OTT

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के लिए साल 2022 कुछ खास नहीं रहा। इस साल कई फिल्में आईं जो सिल्वर स्क्रीन पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। बड़े से बड़े बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गईं। एक-दो हिंदी फिल्मों को छोड़ दें तो थिएटर्स में दर्शकों की भीड़ न के बराबर ही रही। बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटने के बाद इन फिल्मों को ओटीटी स्पेस प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया, जहां इनका रिस्पांस थिएट्रिकल रिस्पांस के बिलकुल उल्टा रहा। वह कौन सी फिल्में हैं, आइये जानते है उनके बारे में।

loksabha election banner

1- ब्रह्मास्त्र

इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक 'ब्रह्मास्त्र' को बॉक्स ऑफिस पर मिक्स रिव्यू मिले। यह फिल्म 9 सितंबर को रिलीज की गई थी। किसी को वीएफएक्स अच्छे नहीं लगे, तो किसी को कहानी में ही दम नजर नहीं आया। यहां तक कि सोशल मीडिया पर #BoycottBrahmastra तक ट्रेंड करने लगा। लेकिन जब फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई, तो फिल्म की बुराई करने वाले अपनी ही जुबान से पलट गए। ओटीटी पर रिलीज की गई इस मूवी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया। फिल्म को बॉयकॉट करने के लिए फैंस ने मेकर्स से माफी भी मांगी। सोशल मीडिया ट्विटर पर लोग हैशटैग सॉरी के साथ फिल्म को बॉयकॉट करने के लिए माफी मांगने लगे। फिल्म ने 425 करोड़ से अधिक का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया। बता दें कि 'ब्रह्मास्त्र' आलिया और रणबीर की साथ में पहली मूवी है।

View this post on Instagram

A post shared by Brahmāstra (@brahmastrafilm)

2- लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' इस साल की सबसे फ्लॉप फिल्मों में शुमार रही। 180 करोड़ के बजट से बनी यह फिल्म सिर्फ 56.83 करोड़ का कलेक्शन कर पाई। यानी कि अपनी कुल लागत से यह 31.57 फीसदी ही कमा पाई। लेकिन जब यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर आई, तो लोगों का नजरिया ही बदल गया। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज के बाद से #AamirKhan और #LaalSinghChaddha ट्रेंड करने लग गया था। मूवी 11 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज की गई थी।

3- धाकड़

रजनीश घई द्वारा निर्देशित फिल्म 'धाकड़' में बेबाक कंगना रनोट को कास्ट किया गया था। यह फिल्म 85 करोड़ की लागत से बनाई गई थी, लेकिन कुल कमाई सिर्फ 3.77 करोड़ ही कर पाई (ग्रॉस कलेक्शन)। कंगना के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक कही जाने वाली यह फिल्म जब स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर आई, तो धड़ाधड़ लोगों ने पॉजिटिव रिव्यू देने शुरू कर दिए।

View this post on Instagram

A post shared by Dhaakad (@dhaakadmovie)

4- खुदा हाफिज 2

8 जुलाई को रिलीज हुई विद्युत जामवाल की 'खुदा हाफिज 2: अग्नी परीक्षा' को 30 करोड़ के बजट पर रिलीज किया गया था। लो बजट पर रिलीज की गई फिल्म 14 करोड़ की कमाई तक सिमट कर रह गई। दो सितंबर को फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज किया गया। इस एक्शन पैक मूवी में लोगों को विद्युत जामवाल की एक्टिंग और मार-पिटाई वाले सीन पसंद आए।

5- जर्सी

शाहिद कपूर की 'जर्सी' को लेकर काफी उम्मीदें थीं। यह फिल्म इस बार अप्रैल में रिलीज की गई थी। स्पोर्ट्स बायोपिक को लेते हुए बनी यह फिल्म अच्छा कंटेंट होने के बावजूद दर्शकों पर अपना जादू नहीं चला सकी। इस फिल्म में शाहिद के साथ मृणाल ठाकुर को देखा गया था। थिएटर फ्लॉप के बाद मई 2022 में फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया। जिन लोगों ने सिनेमाघरों में फिल्म को नहीं देखा था, उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म देखने के बाद इसकी तारीफ की थी।

यह भी पढ़ें: Hera Pheri 3: सुनील शेट्टी ने कार्तिक आर्यन को बताया सही च्वाइस, अक्षय कुमार को दे डाली यह सलाह

यह भी पढ़ें: CAT Trailer: Randeep Hooda भाई को बचाने के लिए ड्रग तस्करी का करेंगे पर्दाफाश, नेटफ्लिक्स पर दियाखा जाएगा शो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.