Move to Jagran APP

#Meetoo पर भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे का बड़ा बयान, बोलीं- ‘काम नहीं मिलता तो लोग शोर मचाते हैं’

Amrapali Dubey Mee Too Campaign आम्रपाली दुबे ने मीटू अभियान को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है भोजपुरी इंडस्ट्री एक दम साफ सुथरी है।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 01:42 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 01:48 PM (IST)
#Meetoo पर भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे का बड़ा बयान, बोलीं- ‘काम नहीं मिलता तो लोग शोर मचाते हैं’

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2018 में #Meetoo अभियान बहुत जोरों से चला था। सेलिब्रिटीज से लेकर आम नागरिक तक हर किसी ने इस अभियान में हिस्सा लिया था और अपने साथ हुए शोषण के बारे में खुलकर बता रहा था। इस अभियान के जरिए कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी अपनी बात रखी थी। अब इस पर एक भोजपुरी एक्ट्रेस का भी बयान सामने आया है। भोजपुरी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) का कहना है कि खुद पर अत्याचार को कोई नहीं सहता है। इसके खिलाफ आवाज भी उठाता है, लेकिन उसमें सच्चाई का होना बहुत जरूरी है।

loksabha election banner

एक न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में आम्रपाली ने कहा, मीटू अभियान के चलते कुछ जगहों से आवाजें उठी हैं। शायद उनके साथ वैसा बतार्व हुआ होगा। लेकिन भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री इससे बिलकुल अछूती है। यहां अब तक ऐसा कोई केस सामने नहीं आया है। जहां तक इस बारे में मेरी जानकारी है भोजपुरी इंटस्ट्री अभी साफ-सुधरी है। इतने समय में मेरे साथ ऐसी कोई भी घटना नहीं हुई और मेरे जैसी कई अभिनेत्रियां हैं जो इससे अनटच हैं।

उन्होंने कहा, स्त्री हो या पुरुष इस इंडस्ट्री में दोनों को संघर्ष करना पड़ता है। कोई भी इससे अछूता नहीं है। जो अपने काम में माहिर है आज उन्हीं को काम मिल रहा है। जो काम नहीं जानते वो काम ना मिलने का शोर मचाते घूम रहे हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है जो अपने काम में महारत पाने वाले वाले लोगों को बिना किसी भेदभाव के काम देती है। हां, यह बात जरूर है कि कुछ एल्बम के गानों की वजह से भोजपुरी फिल्में बदनाम हुई हैं। बावजूद इसके आप ज्यादातर फिल्में परिवार के साथ बैठकर फिल्म देख सकते हैं। ज्यादातर फैमिली ड्रामा हैं। कई फिल्मों को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट भी दिया है। हमारी फिल्मों में अश्लीलता नहीं होती है। लोगों को बिना देखे सवाल नहीं करना चाहिए।

भोजपुरी सिनेमा भी बॉलीवुड की तरह सशक्त बनेगा? इस सवाल पर आम्रपाली ने कहा कि आज भोजपुरी फिल्में लोग देश-विदेश में देख रहे हैं। बॉलीवुड फिल्म कम से कम 10 करोड़ रुपये के बजट वाली होती हैं। मगर भोजपुरी फिल्म महज कुछ लाख के बजट में बन जाती है। कम बजट के बावजूद फिल्में हिट होती हैं। इंटरनेट की दुनिया में भी भोजपुरी फिल्में तहलका मचा रही हैं। एक वीडियो को कई करोड़ लोग देख रहे हैं। इससे हमारी मजबूती सिद्ध होती है। कहानी और कॉन्सेप्ट अच्छी होती है तो लोग फिल्म जरूर देखते हैं।

बता दें कि आम्रपाली भोजपुरी सिनेमा की दुनिया बहुत बड़ा नाम है। उनकी और निरहुआ की जोड़ी को काफी पसंद किया जता है। दोनों को वीडियोज भी सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहते हैं। 2015 में उन्हें भोजपुरी इंटरनेशनल फिल्म अवार्ड्स (बीआईएफए) में फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। अभी तक आम्रपाली ने कुल 25 फिल्में की हैं जो ज्यादातर हिट रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.