Move to Jagran APP

Akshay Kumar से पहले तेलुगु सिनेमा में छाप छोड़ चुके हैं ये अभिनेता, लिस्ट में Salman Khan का भी नाम

Bade Miyan Chote Miyan की रिलीज से पहले अक्षय कुमार के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई। हाल ही में एक्टर की पहली तेलुगू फिल्म कन्नप्पा की आधिकारिक घोषणा हुई है जिसकी वजह से प्रशंसकों के चेहरे खिले हुए हैं। लेकिन क्या आपको मालूम हो कि खिलाड़ी कुमार से पहले सलमान खान (Salman Khan) जैसे कई बॉलीवुड कलाकार भी तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Tue, 09 Apr 2024 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 08:27 PM (IST)
इन एक्टर्स ने तेलुगु फिल्मों में किया काम (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साउथ सिनेमा के सुपरस्टार्स का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का ट्रेंड काफी पुराना है। कई ऐसे बॉलीवुड एक्टर भी रहे हैं, जिन्होंने दक्षिण भारत की फिल्मों में अपनी छाप छोड़ी है। इस दौरान कुछ अभिनेता ऐसे हैं, जिन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है। इस मामले में आने वाले समय में बड़े मियां छोटे मियां (Bade Miyan Chote Miyan) कलाकार अक्षय कुमार का नाम भी शामिल होने वाला है। 

loksabha election banner

हाल ही में अक्षय (Akshay Kumar) की पहली तेलुगु फिल्म कन्नप्पा की अनाउंसमेंट हुई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अक्की से पहले किन हिंदी फिल्म कलाकारों ने तेलुगु मूवीज में डेब्यू किया है। 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

इस सूची में पहला नाम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का शामिल होता है। बिग बी बॉलीवुड इंडस्ट्री के पहले कलाकार हैं, जिन्होंने तेलुगु फिल्म में काम किया। साउथ सुपरस्टार नागार्जुन की 2014 में आई तेलुगु भाषा की फिल्म मनम में अमिताभ की झलक देखने को मिली थी। 

इसके अलावा आने वाले समय में भी अमिताभ बच्चन एक बड़ी तेलुगु फिल्म कल्की 2898 में अहम भूमिका अदा करते दिखेंगे। इस मूवी में प्रभास और दीपिका पादुकोण जैसे कलाकार भी अहम किरदारों में मौजूद हैं। 

अजय देवगन (Ajay Devgn)

बाहुबली जैसे मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाने वाले निर्देशक एस एस राजामौली को भला कौन नहीं जानता। साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म आर आर आर (RRR) से अजय देवगन ने तेलुगु सिनेमा में कदम रखा था। इस मूवी में अजय के अलावा राम चरण, जूनियर एनटीआर और एक्ट्रेस ्रलिया भट्ट भी नजर आईं। 

सलमान खान (Salman Khan)

तेलुगु सिनेमा में डेब्यू करने वाले बॉलीवुड कलाकारों की इस लिस्ट में सलमान खान का नाम भी शामिल है। दरअसल चिरंजीवी की तेलुगु मूवी गॉडफादर (Godfather) के जरिए भाईजान ने टॉलीवुड में एंट्री मारी थी। इस मूवी में सलमान खान का एक्सटेंडेड कैमियो रोल देखने को मिला था।

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

डायरेक्टर ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष मूल रूप से एक तेलुगु भाषा की फिल्म थी। हांलाकि प्रभास स्टारर ये मूवी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। लेकिन सैफ अली खान के तेलुगु डेब्यू के लिए आदिपुरुष को याद किया जाता है। 

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal)

साउथ के दिग्गज कलाकार बालाकृष्ण नंदमुरी की सुपरहिट फिल्म भंगवत केसरी से अर्जुन रामपाल भी तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में पर्दापण कर चुके हैं। 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)

इन सबके अलावा दमदार एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी तेलुगु सिनेमा में अपने अभिनय का कमाल दिखा चुके हैं। साउथ के दिग्गज कलाकार वेकेंटश डग्गुबाती की फिल्म सैंधव में वह विलेन की भूमिका निभा चुके हैं। 

ऐसे में अब अक्षय कुमार भी इन सब के अलावा तेलुगु फिल्मों में पर्दापण कर एक नयी उपलब्धि हासिल करेंगे। कन्नप्पा में मोहनलाल और प्रभास की झलक भी आपको देखने को मिलेगी। 

ये भी पढ़ें- ईद पर रिलीज हुई इन फिल्मों ने काटा गदर, अक्षय कुमार या अजय देवगन नहीं, ये एक्टर है बॉक्स ऑफिस का असली सुल्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.