अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। विक्रांत मेस्सी एक बार फिर से छोटे परदे पर लौटे हैं। उन्होंने कई सालों पहले छोटे परदे से ही शुरुआत की थी, बाद में वह कई फिल्मों का हिस्सा बने।

विक्रांत कहते हैं कि उनका पहला प्यार टीवी ही रहेगा। चूंकि उन्हें जो कुछ भी मिला है टीवी से ही मिला है इसलिए एक बार फिर से स्टार प्लस की शॉर्ट फिल्म्स के लिए विक्रांत की जब वापसी हो रही है तो वह खुश हैं और वह कहते हैं कि ये स्पेशल वाली फीलिंग है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने शुरुआत की थी तो स्टार प्लस के लिए एक शो से शुरुआत की थी। ‘कहां हूं मैं’ नाम था शो का लेकिन वह कभी ऑन एयर हो ही नहीं पाया। एक बार फिर से वह स्टार प्लस के साथ लौट रहे हैं तो वह काफी खुश हैं। विक्रांत बताते हैं कि जब जी टीवी और स्टार प्लस पर बेस्ट सेलर्स आया करते थे, इरफ़ान खान की स्टोरीज होती थीं और खूब मजा आता था। यही वजह है कि शॉर्ट फॉर्म मुझे हमेशा ही काफी पसंद आता है। यह पूछे जाने पर कि विक्रांत अपने काम को लेकर काफी चूजी हैं, इस पर विक्रांत कहते हैं कि नहीं ऐसा नहीं है कि मैं चूजी हूं लेकिन मैं ऐसे कैरेक्टर करना चाहता हूं, जिसमें कुछ बात हो। मेरे लिए जरूरी नहीं है सेंट्रल कैरेक्टर दिखाए जायें। मेरा किरदार क्या है, यह मेरे लिए मैटर करता है। मैं स्टोरी को लेकर काफी अधिक सजग रहता हूं। यहां मुझे सुजोय घोष और सुरवीन चावला जैसे नामों के साथ काम करने का मौक़ा मिल रहा है तो मैं खुश हूं। आलिया से अपनी दोस्ती के बारे में विक्रांत कहते हैं कि मैं उन्हें 15 साल से भी ज्यादा वक़्त से जानता हूं, लेकिन इसका मतलब नहीं है कि हम दोनों गहरे दोस्त हैं। बीच में जो अफवाह आयी थी वह पूरी तरह निराधार ही थी।

 

विक्रांत ने टीवी पर बालिका वधू और बाबा ऐसो वर ढूँढो जैसे शोज़ में काम किया था। आने वाले समय में विक्रांत केवल फिल्मों के लिए ही नहीं, वेब शो में भी काम कर रहे हैं। वह जल्द ही मिर्जापुर शो में नजर आयेंगे, फिर मेड इन हेवेन में भी वह अहम् किरदार निभा रहे हैं। श्लोक शर्मा के साथ कार्बो फिल्म पूरी की है। इसके अलावा विक्रांत ब्रोकन नामक शो का भी हिस्सा हैं। उन्होंने बीबीसी के लिए एक शो का काम भी पूरा कर लिया है. और वह रौनी स्क्रूवाला की फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू करेंगे, जिसका निर्देशन अमित जोशी करने वाले हैं। विक्रांत कहते हैं कि उन्हें अपनी हाफ गर्लफ्रेंड, लिपस्टिक अंडर बुर्का, डेथ इन गंज जैसी फिल्मों में काम करके संतुष्टि मिली है। फिल्म लुटेरा में वह अहम् किरदार में थे और आगे भी लगातार वह काम करते रहना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: बिग बॉस 12: सलमान खान के ‘पार्टनर्स’ को बुलावा आया है

Posted By: Manoj Khadilkar