मुंबई। छोटे परदे का बेहद चर्चित और विवादित शो ‘ बिग बॉस’ के 12वें सीज़न अभी करीब छह महीने की देर है लेकिन शो की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है और ये भी संकेत दे दिए गए हैं कि इस बार पार्टनर्स घर के अंदर अपना ‘सब्र’ और हुनर दिखायेंगे।

कलर्स चैनल ने ट्विटर के जरिये इसकी घोषणा की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीज़न में शो के लिए जोड़ियों की तलाश हैं क्योंकि धमाल डबल होने वाले है। बताया गया है कि शो के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है और ऑडिशन भी शुरू किये जा रहे हैं। हालांकि इस बार का फ़ाइनल फार्मेट अभी तय नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि इस बार सेलेब्रिटी और आम आदमी जोड़ियां बना कर आयेंगे। सलमान खान 12वें सीज़न को भी होस्ट करेंगे। शो इस बार भी अक्टूबर में ही शुरू होगा।

सूत्रों के मुताबिक सलमान खान ईद पर रेस 3 की रिलीज़ हो जाने के बाद सबसे पहले दस का दम 3 की शूटिंग शुरू करेंगे और उसके बाद दबंग 3 की। माना जा रहा है कि बिग बॉस 12 की शुरुआत तक वो दबंग 3 का काम लगभग ख़त्म कर लेंगे, जिसे अगले साल 26 जनवरी के मौके पर रिलीज़ करने की योजना है। सलमान बिग बॉस की शूटिंग के साथ ही अली अब्बास ज़फर की फिल्म भारत की शूटिंग शुरू कर सकते हैं, जिसे अगले साल ईद पर रिलीज़ होना है। पिछला बिग बॉस 2017 में एक अक्टूबर से शुरू हुआ था और करीब 105 दिन के बाद ‘अंगूरी भाभी’ (पुरानी वाली ) यानि शिल्पा शिंदे विजेता बनी। उन्होंने हिना खान और विकास गुप्ता को मात दी। उस शो में आम आदमी और सितारों को मिक्सचर था और देखना हैं इस बार जोड़ियां किस तरह का डबल वार करती हैं। शायद सलमान खान भी अबकी ये कहते नज़र आयें – ‘इस बार सबके बजेंगे बारह’.

यह भी पढ़ें: हेमंत ब्रजवासी ने जीता लाइव सिंगिंग रियलिटी शो राइसिंग स्टार 2

By Manoj Khadilkar