Move to Jagran APP

60 साल की उम्र में भी यंग दिखते हैं ये सितारे, फिटनेस के मामले में देते हैं एक दूसरे को टक्कर

अनुपम खेर से लेकर सनी देओल समेत कई ऐसे सेलेब्स हैं जो 60 साल की उम्र में भी फिटनेस के मामले में काफी आगे हैं। ये घंटों जिम में पसीना बहाते हैं। इन्हें देखकर इनकी उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है।

By Aditi YadavEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 10:53 PM (IST)
anil kapoor, anupam kher, sunny deol, fitness

 नई दिल्ली, जेएनएन।  Fitness Freak Actors: कहते हैं उम्र का 50वां पड़ाव पार करने के बाद इंसान धीरे धीरे बुढ़ापे की तरफ बढ़ने लगता है, लेकिन कुछ बॉलीवुड स्टार्स के सामने ये कहावत बिलकुल गलत साबित होती है। लोगों को बॉलीवुड के उन स्टार्स से प्रेरणा लेनी चाहिए जो 60 की उम्र में भी खुद को फिट रख रहे हैं और सिनेमा में जमकर काम कर रहे हैं। ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में आपको बता रहे हैं जो घंटों जिम में पसीना बहाते हैं। इन्हें देखकर इनकी उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है।

loksabha election banner

अनुपम खेर

अनुपम खेर का नाम बॉलीवुड के दिग्गज सितारों की लिस्ट में शामिल होता है। 67 साल की उम्र में एक्टर आज भी खुद को फिट रखते हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी फिटनेस को लेकर कई खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि- अब से सात साल पहले जब मैं 60 साल का हुआ, तो मुझे लगा कि मुझे खुद रिकंस्ट्रक्ट करना चाहिए। बस फिर क्या लग गए एक्टर अपने आप को फिट करने में। अब अनुपम रोजाना व्यायाम करते हैं और जिम जाते हैं। फिल्मों की बात करें तो जल्द फिल्म शिव शास्त्री बल्बोआ, इमरजेंसी और द सिग्नेचर में नजर आने वाले हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

सनी देओल

सनी देओल आज भी  यंगस्टर्स को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आते हैं। एक्टर 66 साल की उम्र में भी अपना चार्म बरकरार रखने के लिए रेगुलर वर्कआउट करते हैं, साथ ही एक हेल्दी डाइट भी फॉलो करते हैं। फिल्मों की बात करें तो हाल ही में चुप में नजर आए थे। वहीं अब जल्द गदर 2, अपने 2 में नजर आएंगे।

संजय दत्त

संजय दत्त 63 साल के हैं और अपनी फिटनेस का बेहद ख्याल रखते हैं। उनके वर्कआउट में कार्डियो, क्रंचेज और एरोबिक एक्सरसाइज शामिल हैं।  इसी वजह से इस उम्र में भी जवान नजर आते हैं। इन दिनों एक्टर एक के बाद एक अपनी फिल्मों की शूटिंग पूरी कर रहे हैं। वह जल्द घुड़चढ़ी, इंशाल्लाह, द गुड महाराज, द वर्जिन ट्री, बाप और ब्लॉकबस्टर में नजर आने वाले हैं।

सुनील शेट्टी

फिटनेस के मामले में सुनील शेट्टी भी किसी से कम नहीं हैं। 61 साल की उम्र में भी वह अक्सर सोशल मीडिया पर जिम की फोटो और वीडियो शेयर करते रहते हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी उन्होंने मस्कुलर बॉडी बनाई हुई है। एक्टर रोजाना योगा और जिम करते हैं। फिल्मों की बात करे तो जल्द धारावी बैंक, फाइल नंबर 323, हेलो इंडिया और बाप में नजर आएंगे।

जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड के 'जग्गू दादा' यानी जैकी श्रॉफ आज भी अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। 80-90 के दशक में भी जैकी श्रॉफ अपनी फिल्म और फिटनेस के लिए काफी मशहूर हुए करते थे।

अनिल कपूर

एक्टर अनिल कपूर के बारे में हमेशा एक ही बात कही जाती है कि वो अपनी उम्र से काफी यंग दिखते हैं। कहने को उनकी 65 साल की उम्र है, लेकिन उन्हें देखकर नहीं लगता। अनिल कपूर खुद को फिट रखने के लिए घंटों पसीना बहाते हैं। एक्टर का मानना है कि फिट रहने के लिए डाइट वर्कआउट से भी ज्यादा मायने रखती है और इसका भरपूर ध्यान रखते हैं। एक्टर जल्द फिल्म फाइटर और एनिमल में नजर आएंगे।

View this post on Instagram

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

यह भी पढ़ें- Ranbir-Alia Daughter Name: रणबीर-आलिया ने किया बेटी के नाम का एलान, दादी नीतू कपूर ने रखा पोती का नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.