नई दिल्ली, जेएनएन। सदी के महानायक और अभिनय के शहंशाह अमिताभ बच्चन को साल 2019 के दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है। भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए दिया जाने वाला यह सबसे बड़ा पुरस्कार है। अमिताभ को पुरस्कार के लिए चुने जाने पर तमाम सेलेब्रिटीज़ ने उन्हें विश किया है, मगर इनमें सबसे उल्लेखनीय है शत्रुघ्न सिन्हा की बधाई, जिनके साथ अमिताभ बच्चन ने कई यादगार फ़िल्मों में काम किया है।

शत्रुघ्न ने ट्विटर पर लिखे अपने बधाई संदेश में कहा- देश के पसंदीदा लिविंग लीजेंड, प्यारे दोस्त और महान सह-कलाकार अमिताभ बच्चन को दिली मुबारकबाद। ख़ुश हूं कि आपको भारतीय सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाज़ा जा रहा है। लम्बी और शानदार पारी के लिए शुभकामनाएं। 

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने महज़ 5 हज़ार रुपये में साइन की थी पहली फ़िल्म, जानिए रोमांचक किस्सा

70-80 के दशक में शत्रुघ्न सिन्हा ने अमिताभ बच्चन के साथ काफ़ी काम किया है और दोनों ही कलाकारों को बड़े पर्दे पर देखना फैंस के लिए भी एक मज़ेदार अनुभव होता था। नसीब, दोस्ताना, काला पत्थर, शान जैसी फ़िल्मों में अमिताभ और शत्रुघ्न की जोड़ी ने ख़ूब प्रभावित किया था। उस दौर में पर्दे के इस पार भी दोनों की राइवलरी ख़ूब चर्चित रही थी। 

अमिताभ और शत्रुघ्न के बीच अदावत की यह दीवार 2014 में गिरी थी, जब दोनों कलाकार साथ में यादों की बारात शो में शामिल हुए। अब दोनों के बीच बेहतर संबंध हैं। हाल ही में सोनाक्षी सिन्हा कौन बनेगा करोड़पति में शामिल हुई थीं। शत्रुघ्न के बेटे लव सिन्हा ने भी अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड की बधाई देते हुए किसी दिन अभिषेक बच्चन के साथ काम करने की ख़्वाहिश ज़ाहिर की है।

अमिताभ बच्चन ने भी पुरस्कार के लिए अपना नाम घोषित किये जाने पर सभी का आभार जताया है।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप