Move to Jagran APP

वर्क प्लेस में वुमन सेफ्टी पर अमिताभ बच्चन ने कही थी ये बात

अमिताभ बच्चन ने 11 अक्टूबर 2018 को अपना 76वां जन्मदिन मनाया था।

By Rahul soniEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 12:23 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 12:03 PM (IST)
वर्क प्लेस में वुमन सेफ्टी पर अमिताभ बच्चन ने कही थी ये बात

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने 11 अक्टूबर को अपना 76वां जन्मदिन मनाया। उन्हें बॉलीवुड जगत के अलावा उनके करीबी लोगों ने बधाई दी। इस बीच अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर उनके जन्मदिन के एक दिन पहले शाम को लिए गए साक्षात्कार के सवाल-जवाब साझा किए थे। इसके बारे में ज्यादा जानकारी देने से पहले आपको बता दें कि इस साक्षात्कार में अमिताभ ने महिलाओं की स्थित व यौन उत्पीड़न से जुड़े सवाल का भी जवाब दिया था। पढ़िए उनके द्वारा साझा की गई बातचीत के कुछ अंश - 

loksabha election banner

महिलाओं की स्थित के सवाल पर जवाब देते हुए अमिताभ कहते हैं कि, किसी भी महिला के साथ मिसविहेव नहीं होना चाहिए खास तौर पर वर्क प्लेस पर। एेसे एक्ट को तुरंत प्रभाव से नोटिस में लाकर अथॉरिटी को एक्शन लेना चाहिए। हर एजुकेशनल लेवल पर डिसिप्लिन, सिविक, सोशल और मॉरल करिक्यूलम को एडॉप्ट किया जाना चाहिए। सोयायटी में वुमन चिल्ड्रन और निचले सेक्शन इसके ज्यादा शिकार हो रहे हैं। इनके लिए स्पेशल प्रोटेक्टिव केयर होना चाहिए। यह खुशी की बात है कि ज्यादातर अॉर्गनाइजेशन में वीमन रिप्रेंजेंटेटिव्स हैं और यह हमारे देश में अब बढ़ रहा है। लेकिन यह गलत होगा अगर हम उन्हें सिक्योरिटी के साथ जो वे डिसर्व करती हैं वो न दे सकें तो। 

यह भी पढ़ें: Bachchan Birthday: तो इसलिए अमिताभ के बेस्ट फ्रेंड बनना चाहते हैं रणबीर कपूर

'बहुत होना' मेरे लिए, एक कलाकार की दृष्टि में, बहुत ही कमजोर अवस्था होगी

अाइडियल बर्थडे के सवाल पर अमिताभ ने कहा कि, हां यह बात सही है कि बिना अटेंशन वाला बर्थडे आइडियल होता है लेकिन मैं मेरे बर्थडे पर परिवार के साथ रहना पसंद करता हूं खास तौर पर अपनी पोती के साथ। अमिताभ ने अपने जीवन और इतने लंबे फिल्मी सफर को लेकर कहा है कि जो संतुष्टि, एक एेसा जीवन जीने में, जो दूसरों को समर्पित है, वो कहीं और नहीं मिल सकती है। 'बहुत होना' मेरे लिए, एक कलाकार की दृष्टि में, बहुत ही कमजोर अवस्था होगी। 

मेकअप में लगते थे 3-4 घंटे

ठग्स अॉफ हिंदोस्तान में अपने चैलेंजिंग किरदार के बारे में बिग बी ने बताया कि, मेकअप और कॉस्ट्यूम के साथ एक्ट करना बहुत टफ था। लेकिन जब हम किसी काम को करने लगते हैं तो वो आसान हो जाता है। हर दिन तैयार होने के लिए लगभग तीन से चार घंटों का समय लगता था। इसके बाद मेकअप को हटाने के लिए आधे धंटे का समय लगता था। लेकिन जब कमिटमेंट दे देते हैं तो प्रोफेशनल लेवल पर तो आपको वो करना होता है जैसा भी डायरेक्टर्स चाहते हैं। मैं आशा करता हूं कि मैं यह कर पाया हूं।

यह भी पढ़ें: Bachchan Birthday: को-स्टार्स को कंफर्टेबल महसूस कराने के साथ करते हैं इंस्पायर - आलिया भट्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.