नई दिल्ली, जेएनएन। मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने इस साल अक्टूबर में  ऐलान किया कि पान मसाला ब्रांड के साथ उन्होंने अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। इसके पीछे उन्होंने वजह दी कि उन्हें पता नहीं था कि उनकी तस्वीर को सरोगेट विज्ञापन के तहत इस्तेमाल किया जाएगा। उनके इन विज्ञापनों को देखकर देशभर में बवाल शुरू हो गया था जिसे के बाद बिग बी को ये फैसला लेना पड़ा था।

पान मसाला कंपनी पर सख्त हुए अमिताभ बच्चन 

कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद भी पान मसाला कंपनी ने अपने ऐड में अमिताभ बच्चन को फिचर करना बंद नहीं किया। इंडस्ट्री के एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, 'अमिताभ बच्चन के साथ टीवी विज्ञापनों का प्रसारण तुरंत बंद करने के लिए पान मसाला को एक कानूनी नोटिस भेजा गया है। नोटिस यह देखने के बाद भेजा गया था कि एंडोर्समेंट समझौते को खत्म करने के बावजूद कंपनी ने इसकी अनदेखी की है। बिग बी वाले टीवी विज्ञापनों का प्रसारण भी जारी है।'

भेजा लीगल नोटिस

इससे पहले, एक आधिकारिक बयान में, यह खुलासा किया गया था, 'कमला पसंद ... कमर्शियल प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते इससे बाहर निकल गए। यह अचानक कदम क्यों उठाया गया, इसके जवाब में बताया गया कि जब अमिताभ बच्चन ब्रांड के साथ जुड़े, उन्हें पता नहीं था कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है बिग बी ने ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। उन्हें अनुबंध खत्म कर दिया और इसके लिए मिले पैसों को भी लौटा दिया।

अजय देवगन और शाह रुख खान अभी भी हैं हिस्सा

बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन और तंबाकू उन्मूलन के लिए राष्ट्रीय संगठन के अध्यक्ष शेखर सालकर को एक पत्र लिखा गया था। इसमें कहा गया है कि पान मसाला नागरिकों के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है और बिग बी को अभियान से हट जाना चाहिए। इससे पहले पान मसाला के ऐड से अक्षय कुमार ने भी नाता तोड़ लिया था। शाह रुख खान और अजय देवगन आज भी इस तरह के ऐड का हिस्सा हैं। 

ये भी पढ़ें

Aindrila Sharma Death: 24 साल की बंगाली एक्ट्रेस को 2 बार पड़ा दिल का दौरा, 20 दिन बाद अस्पताल में हुई मौत

Shark Tank Season 2: अमन गुप्ता और नमिता थापर BTS वीडियो में गरबा करती आई नजर, मजेदार वीडियो हुआ वायरल

Edited By: Ruchi Vajpayee

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट