Move to Jagran APP

102 नॉट आउट: रोज़ 7 घंटो तक इसी काम में लगे रहते थे अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर

डायरेक्टर उमेश शुक्ला ने कहा, " शुरू शुरू में मुझे लगा कि दोनों इससे इरिटते हो जाएंगे मगर..."

By Shikha SharmaEdited By: Published: Fri, 30 Mar 2018 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 04:33 PM (IST)
102 नॉट आउट: रोज़ 7 घंटो तक इसी काम में लगे रहते थे अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर

मुंबई। अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर पूरे 27 साल बाद स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं। उमेश शुक्ला की फ़िल्म '102 नॉट आउट' का मज़ेदार और इंट्रेस्टिंग ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ हुआ है और दोनों की केमिस्ट्री को 27 पहले की तरह ही बहुत पसंद किया जा रहा है। 

loksabha election banner

दोनों की केम्सिट्री के अलावा इस फ़िल्म की कहानी और इसमें ऋषि और अमिताभ के लुक्स भी लोगों को फ़िल्म के लिए एक्साइट कर रहे हैं। यह तो आप जानते ही होंगे कि अमिताभ इस फ़िल्म में ऋषि के पिता का किरदार निभा रहे हैं। अमिताभ जहां 102 साल के बूढ़े आदमी का किरदार निभा रहे हैं वहीं ऋषि की उम्र इस फ़िल्म में 75 साल दिखाई गई है। दोनों ने ही अपने किरदारों के लिए ख़ासा मेहनत की है। आपको बता दें कि इस लुक को पाने के लिए ऋषि और अमिताभ को रोज़ाना 7 घंटे मेकअप करवाना पड़ता था।

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला के नाम पर किसी ने किया यह काम, पुलिस कर रही हैं जांच

डायरेक्टर उमेश शुक्ला ने यह बात बताते हुए कहा, "ऋषि और अमिताभ सुबह 5 बजे सेट पर आ जाते थे और वो भी एक कमाल की एनर्जी के साथ। इस मेकअप में उन्हें 6 से 7 घंटे लगते थे। शुरू शुरू में मुझे लगा कि दोनों इससे इरिटते हो जाएंगे मगर, ऐसा नहीं हुआ। दोनों ही अपने लुक्स को लेकर बड़े कॉन्शियस रहते थे। तकरीबन 12 बजे शूट शूरू होता था और शाम को कम से कम 6 बज जाती थी, कभी कभी रात के 9 बजे तक भी शूट चलता रहता था लेकिन, ऋषि और अमिताभ बिल्कुल नहीं थकते थे। दोनों बड़े आराम से मेकअप करवाते भी थे और उतरवाते भी थे।"

यह भी पढ़ें: प्रेस कांफ़्रेंस में स्टीव स्मिथ को रोते देख वरुण धवन का हुआ ये हाल!

उमेश ने बताया कि अमिताभ के लुक्स के लिए उनके दांतों पर काफी मेहनत की जाती थीं। दूसरी तरफ ऋषि के लिए उनके सर पर प्रोस्थेटिक मेकअप किया जाता था जिससे ऋषि को दिनभर बहुत गर्मी महसूस होती थी। शूट ख़त्म होने के बाद जब ऋषि अपनी Bald-cap उतारते थे तो उनका सर पसीने से तरबतर रहता था। ऐसा लगता था कि उन्होंने अपने सर पर पानी उड़ेल दिया हो। 45 दिन की लम्बी शूटिंग के दौरान ऋषि और अमिताभ रोज़ाना 7 घंटे इसी काम में बीताते थे। '102 नॉट आउट' 4 मई 2018 को रिलीज़ होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.