Move to Jagran APP

लो...आलिया तो हो गई हैं राज़ी, बस इस साल रुकना होगा, अगले बरस...

आलिया भट्ट इन दिनों कई कारणों से फेमस हैं लेकिन इसलिए नहीं कि उनकी गली बॉय आने वाली है या ब्रह्मास्त्र l बल्कि इसलिए कि उनकी और रणबीर कपूर की दोस्ती कुछ ज़्यादा ही गहराती जा रही है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 03:09 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 04:04 PM (IST)
लो...आलिया तो हो गई हैं राज़ी, बस इस साल रुकना होगा, अगले बरस...
लो...आलिया तो हो गई हैं राज़ी, बस इस साल रुकना होगा, अगले बरस...

मुंबई। पिछले साल अकेले के दम पर बॉक्स ऑफ़िस से 100 करोड़ से अधिक कमाई करने वाली आलिया भट्ट इन दिनों फुल फॉर्म में हैं। उनकी फिल्म राज़ी ने पिछले साल कमाल का प्रदर्शन किया था और अब आलिया इस फिल्म के अगले भाग के लिए राज़ी हो गई हैं।

loksabha election banner

ख़बर है कि आलिया भट्ट ने राज़ी के सीक्वल में काम करने के लिए दिलचस्पी दिखाई है। राज़ी, साल 2008 में आई हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ की कहानी पर आधारित रही। हरिंदर सिक्का ने उस दौरान हुई एक सच्ची घटना को किताब के पन्नों में कैद किया था। राज़ी कश्मीर की कॉलेज जाने वाली एक लड़की सहमत की कहानी है जो पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए पाकिस्तानी सेना अधिकारी से शादी कर देशभक्ति के लिए जासूस बन जाती है। और फिर जब इंटेलिजेंस के लोग ये मान लेते हैं कि सहमत फंस गई है और उसे ख़त्म करना होगा तब वो बड़ी ही सूझबूझ से बच कर निकल आती है।

पाकिस्तान ने भारत लौटने के बाद राज़ी की कहानी ख़त्म हो गई थी और अब खबर है कि हरिन्दर सिक्का ने अब अपने नॉवेल कॉलिंग सहमत का दूसरा भाग लिखना शुरू कर दिया है। इसे रिमेम्बरिंग सहमत का नाम दिया जा रहा है। सिक्का के मुताबिक उस लड़की (सहमत) से जब उन्होंने बातचीत की थी तो उससे इतनी सारी जानकारी मिली थी कि उस पर एक और किताब तो बनती ही है। जानकारी के मुताबिक राज़ी का दूसरा भाग जासूसी पर नहीं होगा बल्कि उस सहमत की आगे की ज़िंदगी पर होगा जब वो पाकिस्तान से लौट कर भारत आ जाती है। भारत आने के बाद सहमत डिप्रेशन में चली जाती हैं, अपने साथ हुई घटनाओं को सोच सोच कर। उसका अपने भी बेटे को स्वीकारने से मना कर देना और सार्वजनिक जीवन से अलग थलग हो जाना भी इस नॉवेल के दूसरे भाग का हिस्सा होगा।

हरिन्दर सिक्का के मुताबिक उन्होंने दूसरा भाग लिखना शुरू करने के साथ ही आलिया भट्ट से इस बारे में बात की है और आलिया ने फिर से सहमत का रोल करने में पूरी दिलचस्पी दिखाई है। जानकारी के मुताबिक इस साल के अंत तक ‘रिमेम्बरिंग सहमत’ छप कर बाज़ार में आ जायेगी और उसके बाद फिल्म को लेकर तैयार शुरू हो सकती है। मेघना गुलज़ार की फिल्म राज़ी में सहमत का वो किरदार आलिया भट्ट ने निभाया और फिल्म में विक्की कौशल, रजित कपूर, सोनी राजदान, अमृता खानविलकर, शिशिर शर्मा और जयदीप अहलावत ने काम किया।

यह भी पढ़ें: Box Office: नए साल को मिली पहली Hit, विक्की की उरी...को तीन दिन में इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.