मुंबई। चीन के बाद भारतीय फिल्मों के अपरंपरागत बॉक्स ऑफिस मार्किट यानि जापान में भी अक्षय कुमार की पैड मैन ने झंडे फहरा दिए हैं और अब तक बहुत ही अच्छी कमाई कर ली है।

आर बाल्की के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे स्टारर फिल्म पैड मैन पिछले साल सात दिसंबर को जापान में रिलीज़ हुई थी और तब से अब तक 66,537,700 येन यानि 4 करोड़ 32 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। जापान कभी भी भारतीय फिल्मों का बाज़ार नहीं रहा है और वहां बॉलीवुड फिल्मों के इतने दीवाने भी नहीं हैं। हां, रजनीकांत पर वहां की पब्लिक फ़िदा है और उनकी फिल्में हाल के वर्षों में वहां खूब चली हैं। पिछले साल बाहुबली भी जापान में रिलीज़ हुई ही लेकिन बहुत ख़ास नहीं कर पाई।

अक्षय कुमार की पैड मैन ऐसी कहानी है जिसकी यूनिवर्सल अपील है। ये कहानी सस्ते और हाइजनिक सेनिटरी नैपकिंस बनाने वाले अरुणाचल मुरुगनाथम की कहानी है , जिन्होंने महिलाओं को माहवारी के दौरान होने वाली तकलीफों और उसके टैबू को हटाने के लिए देश दुनिया में जागरूकता लाने की पहल की। ये फिल्म सैनिटरी नैपकिंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी आविष्कार करने वाले उस अरुणाचलम मुरुगनाथम की ज़िंदगी से जुड़ी है, जिन्होंने हाइजनिक और सस्ते नैपकिन बनाने वाली मशीन बनाई और फिर उसे लोगों तक पहुंचाने के लिए पसीना भी बहाया। मिसेज़ फनीबोन्स के पेन-नेम से मशहूर अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपनी किताब ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ में अरुणाचलम पर एक चैप्टर लिखा था।

पैड मैन पिछले साल नौ फरवरी को भारत में रिलीज़ हुई थी और तब घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर भी इस फिल्म ने 10 करोड़ 26 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी। चीन में पिछले साल फिल्म रिलीज़ हुई तब पहले दिन 1. 52 मिलियन डॉलर यानि 10 करोड़ 93 लाख रूपये की कमाई हुई । फिल्म को 15 दिन में करीब 70 करोड़ का कलेक्शन मिला l 

यह भी पढ़ें: रितिक रोशन बोले बहुत जल्द समय बदलने वाला है, सुपर 30 अब इस दिन होगी रिलीज

Posted By: Manoj Khadilkar