मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार आज इंडस्ट्री के वर्सेटाइल एक्टर्स में से एक हैं। यही नहीं उन्हें बॉलीवुड  के सबसे फिट कलाकार के रूप में भी जाना जाता है। हाल ही में फ़िल्म 'गोल्ड' में दिखाई दिए अक्षय ने अपने 27 साल के लम्बे फ़िल्मी करियर में तकरीबन 150 फ़िल्मों में काम किया है। ख़ास बात यह है कि 9 सितंबर को बॉलीवुड के ये खिलाड़ी अक्षय कुमार का जन्मदिन होता है।

आप जानकर चौंक जाएंगे कि अक्षय इस साल अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। इसी ख़ास मौके पर आइये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें।

यह भी पढ़ें: करण जौहर, आमिर ख़ान, अभिषेक बच्चन, रणवीर सिंह, सोनम कपूर सभी ने एक साथ कहा 'Bye Bye 377'

1. अक्षय कुमार का असली नाम राजीव ओम भाटिया है। दरअसल ओम उनके पिता का नाम था और इसलिए उन्होंने अपना मिडिल नेम उनके नाम पर रखा था। हालांकि, फ़िल्मों में आने के बाद वो अक्षय कुमार के नाम से जाने गए।

2. हम सबकी ज़िंदगी में पहला प्यार बेहद ख़ास होता है। लेकिन, अक्षय की लाइफ़ में ये पहला बहुत ही स्पेशल है। उनके पास आज भी उनका पहला घर, पहली मोटर साइकिल, पहली कार, पहली घड़ी सब सुरक्षित रखी हुई है। है न स्पेशल?

3. अक्षय ने अनुपम खेर के शो 'कुछ भी हो सकता है' में एक राज़ की बात शेयर की थी। उन्होंने कहा था कि जब वो बैंककोक में थे तो उनके कमरे में तीन लोगों के पोस्टर लगे हुए थे। एक Sylvester Stallone का, दूसरा पोस्टर जैकी चेन का और तीसरा श्री देवी का। वे बड़े ही गर्व से आगे बताते हैं कि आज वो इन तीनों के साथ काम कर चुके हैं! है न कमाल?

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार को इन फ़िल्मों ने बनाया बॉलीवुड का खिलाड़ी, 26 साल पहले हुई शुरुआत

4. आप सब जानते हैं अक्षय ताईक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं और बैंककोक में वेटर से लेकर कुक तक के रूप में काम कर चुके हैं। लेकिन, यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अक्षय के बेटे आरव भी मार्शल आर्ट में माहिर हैं। अक्षय कुमार के बेटे आरव ने जुडो और कराटे दोनों में 'फर्स्ट डिग्री ब्लैक बेल्ट' हासिल किया है।

5. बहुत पहले ‘जय शिव शंकर’ फ़िल्म में काम मांगने के लिए अक्षय कुमार राजेश खन्ना के ऑफिस में गए थे। कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने घंटों उन्हें बिठाए रखा और बाद में काका उनसे मिले भी नहीं। उस दिन कोई सोच भी नहीं सकता था कि यही अक्षय एक दिन काका के दामाद बनेंगे। अक्षय ने ट्विंकल खन्ना से साल 2001 में शादी की थी।

 

Posted By: Shikha Sharma