मुंबई। IPCC की धारा 377 को सुप्रीम कोर्ट ने आखिरकार रद्द कर दिया है। दो वयस्कों के बीच आपसी सहमति से बनाए गए समलैंगिक सबंधों को अपराध मानने वाली इस धारा को अब ख़ारिज किया जा चूका है। सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाते हुए कहा है कि लोगों को अब अपनी सोच बदलनी होगी। समलैंगिक लोगों को अब समाज में सम्मान के साथ जीने का अधिकार है। सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले पर आम जनता के साथ साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री भी बेहद खुश नज़र आ रही है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री ने अपनी फ़िल्मों के ज़रिये कई बार समलैंगिकता को पर्दे पर पेश किया है, यह बात अलग है कि कुछ लोगों ने इन फ़िल्मों का जम कर विरोध भी किया है। 'फायर', 'अलीगढ़', 'कपूर एंड सन्स', 'मार्गरिटा विद अ स्ट्रॉ', 'माय ब्रदर निखिल', 'बॉम्बे टॉकीज़ जैसी कई फ़िल्में इस लिस्ट का हिस्सा हैं। खैर, देखिये कैसे सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की ख़ुशी सभी सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर ज़ाहिर की है- 

यह भी पढ़ें: Exclusive: नहीं थे राज कपूर के पास RK Studio की छत बनाने के पैसे, जानिये फिर क्या हुआ

फ़रहान अख्तर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर सेक्शन 377 को अलविदा कहा है और हैशटैग के ज़रिये ये भी लिखा है कि प्यार प्यार है, अब कोई भेदभाव नहीं होगा। 

करण जौहर ने भी ट्वीटर अकाउंट पर इस फैसले पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए लिखा    है कि इंसानियत और सामान हक के इस फैसले पर वो बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं। करण ने इस पोस्ट के साथ इन्द्रधनुषी झंडे की तस्वीर भी शेयर की है जो LGBT समुदाय का प्रतीक है।

अभिषेक बच्चन ने भी बड़े ही सिंपल तरीके से सिर्फ इन्द्रधनुष के इमोटिकॉन को शेयर करते हुए इस फैसले पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की है। आपको याद ही होगा कि जॉन अब्राहम के साथ फ़िल्म 'दोस्ताना' में अभिषेक ने समलैंगिक होने का नाटक किया था, जो कि उनका किरदार था।

आमिर ख़ान ने भी ट्वीटर पर अपने  'सत्यमेव जयते' के एक वीडियो को शेयर किया है जहां वो समाज में समलैंगिकता को लेकर बनी सोच के बारे में बात कर रहे हैं। यह पोस्ट करते हुए आमिर ने लिखा है कि न्यायतंत्र ने अपना काम कर लिया है और अब हमारे बारी है कि हम सभी को एक सामान माने।

रणवीर सिंह ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इन्द्रधनुष के इमोटिकॉन के साथ लिखा है, 'Love For All'

सोनम कपूर ने इस फैसले पर ख़ुशी जताते हुए लिखा है कि हां वो ऐसे भारत में रहना चाहती हैं जहां प्यारा बसा हो ना कि किसी के लिए नफरत। इस तरह का भारत उन्हें पसंद है। 

वहीं सोनम की ख़ास दोस्त स्वरा भास्कर ने भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर ख़ुशी ज़ाहिर की है और कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने भारत को सभी के लिए एक आज़ाद देश बना दिया है।

यह भी पढ़ें: Box Office: 'यमला पगला दीवाना फिर से' ने कर ली इतनी कमाई, धर्मेंद्र ने कही लाख टके की बात

आलिया भट्ट ने लिखा है कि यह भारत के इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण दिन है और सुप्रीम कोर्ट को अनेक धन्यवाद भी दिया है।

प्रियंका चोपड़ा जो अपनी हर बात को खुलकर सामने रखती हैं, इन्होने भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर गर्व करते हुए लिखा कि यह फैसला समाज में सामान हक की लड़ाई की जीत है।

कटरीना कैफ ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इन्द्रधनुषी दिल की एक तस्वीर शेयर की है और लिखा है, प्यार प्यार होता है।

Posted By: Shikha Sharma