PreviousNext

अक्षय कुमार का 'गोल्ड', हर्षवर्धन का निशाना, बॉलीवुड में हो रहा है 'खेल' वही पुराना

Publish Date:Sat, 06 Jan 2018 07:04 PM (IST) | Updated Date:Sun, 14 Jan 2018 08:44 AM (IST)
अक्षय कुमार का 'गोल्ड', हर्षवर्धन का निशाना, बॉलीवुड में हो रहा है 'खेल' वही पुरानाअक्षय कुमार का 'गोल्ड', हर्षवर्धन का निशाना, बॉलीवुड में हो रहा है 'खेल' वही पुराना
हर्षवर्धन कपूर स्पोर्ट बायोपिक रेस का हिस्सा बन गये हैं। हर्ष शूटिंग में ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले अभिनव बिंद्रा की बायोपिक बिंद्रा में शीर्षक किरदार निभा रहे हैं।

मुंबई। बॉलीवुड में वही पुराना खेल जारी है और इन दिनों बायोपिक फ़िल्मों का ट्रेंड ज़ोरों पर है। पिछले कुछ वक़्त में हमने क्रिकेटर एमएस धोनी, मोहम्मद अज़हरुद्दीन, बॉक्सर मैरी कॉम, फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह, कुश्ती चैंपियन महावीर सिंह फोगाट जैसे खिलाड़ियों की ज़िंदगी पर्दे पर देखी है। आने वाले समय में कई स्पोर्ट्स और स्पोर्ट्सपर्संस पर बनने वाली फ़िल्में पाइपलाइन में हैं। 

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर स्पोर्ट बायोपिक रेस का हिस्सा बन गये हैं। हर्ष शूटिंग में ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले अभिनव बिंद्रा की बायोपिक बिंद्रा में शीर्षक किरदार निभा रहे हैं। इस फ़िल्म की स्क्रिप्टिंग पूरी हो चुकी है और अब इसी साल शूटिंग शुरू होने वाली है। हर्ष ने ये डेवलपमेंट ट्विटर पर साझा किया है। हर्ष ने अभिनव के साथ स्क्रिप्ट की एक फोटो शेयर करने के साथ लिखा है- ''उस शख़्स के लिए, जिसने अपने पूरा जीवन श्रेष्ठता की तलाश में लगा दिया। अभिनव बिंद्रा को ख़ुश करना मुश्किल काम है। लेकिन मुझे लगता है कि वो फ़िल्म के लेखन से अब ख़ुश हैं। शूटिंग जल्द शुरू होने वाली है।'' हर्ष के इस कमेंट से लगता है कि अभिनव स्क्रिप्ट को लेकर काफ़ी सतर्क और सजग रहे हैं। अपने खेल की तरह इसमें भी उन्होंने परफेक्शन को तवज्जो दी है। 

यह भी पढे़ं: अक्षय कुमार की पैड मैन देखने जाएं तो हो सकता है मिल जाए गोल्ड

बताते चलें कि अभिनव की ये बायोपिक कन्नन अय्यर डायरेक्ट कर रहे हैं, जिन्होंने इमरान हाशमी को लीड में लेकर हॉरर-थ्रिलर फ़िल्म एक थी डायन बनायी थी। फ़िल्म की कहानी बिंद्रा की आत्मकथा ए शॉट एट हिज़्ट्री- माय ऑब्सेसिव जर्नी टू ओलंपिक गोल्ड पर आधारित है। इस किताब को अभिनव के साथ रोहित ब्रिजनाथ ने लिखा है।

रोमांटिक फ़िल्में बनाने वाले शाद अली स्पोर्ट बायोपिक का रुख़ कर चुके हैं। शाद हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की बायोपिक सूरमा डायरेक्ट कर रहे हैं, जिसमें दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू लीड रोल्स में हैं। जर्मनी में हो रहे हॉकी वर्ल्ड कप से ठीक पहले संदीप के साथ एक बड़ी दुर्घटना हो जाती है, मगर तमाम मुश्किलात का सामना करते हुए संदीप अपने सपनों को हक़ीक़त में बदलते हैं। सुनने में आया था कि इस फ़िल्म के लिए शाद ने पहले रणवीर सिंह को एप्रोच किया था, जिनके साथ वो किल दिल बना चुके हैं, मगर रणवीर ने फ़िल्म करने से इनकार कर दिया। हालांकि 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप पर बन रही फ़िल्म में रणवीर तत्कालीन कप्तान और हरफ़नमौला क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं।

यह भी पढे़ं: रेस3 में अनिल कपूर का ये लुक कहानी में लाएगा ज़बर्दस्त ट्विस्ट

 

पटियाला हाउस में क्रिकेटर का रोल निभा चुके अक्षय कुमार अब हॉकी प्लेयर बलबीर सिंह के किरदार में नज़र आएंगे। गोल्ड टाइटल से बन रही फ़िल्म इंडिपेंडेंस डे पर रिलीज़ होने वाली है। बलबीर सिंह को 1952 में इंडियन हॉकी टीम का वाइस-कैप्टन बनाया गया था और 1956 में वो कैप्टन बने। टीम ने ओलंपिक खेलों में लगातार 3 गोल्ड मेडल्स जीते थे। हालांकि इस शानदार उलब्धि के बावजूद बलबीर सिंह गुमनामी में रहे। हालांकि गोल्ड भारतीय हॉकी टीम को ओलंपिक खेलों में मिले पहले गोल्ड मेडल पर आधारित बतायी जाती है। 

सोनू सूद बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधू पर बायोपिक प्लान कर रहे हैं। फ़िल्म अभी प्री-प्रोडक्शन स्टेज में है। कुछ अर्सा एक इवेंट में सोनू ने इस बायोपिक की पुष्टि मीडिया से बातचीत के दौरान की थी। सिंधू का किरदार प्ले करने के लिए दीपिका पादुकोण का नाम सामने आ रहा था, मगर कुछ तय नहीं है। एक और टॉप बैडमिंटन प्लेयर सायना नेहवाल की बायोपिक फ़िल्म भी ख़बरों में है। इस फ़िल्म में श्रद्धा सायना के किरदार में दिखायी देंगी।  श्रद्धा ने इस फ़िल्म के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढे़ं: रिलीज़ के 15वें दिन हांफ गया टाइगर, लेकिन 300 करोड़ से पहले नहीं रुकेगा 

पर्दे पर क्रिकेटर एमएस धोनी का किरदार निभा चुके सुशांत सिंह राजपूत एक और बायोपिक में काम कर सकते हैं। फ़िल्म पैरालिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मुरलीकांत पेटकर की कहानी है, जिन्होंने 1970 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स और 1972 में जर्मनी में हुए पैरालिंपिक्स में गोल्ड मेडल जीता था। आर्मी में रहे पेटकर ने 50 मीटर फ़्रीस्टाइल स्विमिंग में भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि फ़िल्म कब शुरू होगी, इस बारे में फिलहाल कोई एलान नहीं किया गया है।

हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद पर भी बायोपिक काफ़ी अर्से से पाइपलाइन में है। ख़बरें आती रही हैं कि इस फ़िल्म को करण जौहर प्रोड्यूस करने वाले हैं। फ़िल्म के लिए शाह रुख़ ख़ान और रणबीर कपूर को एप्रोच किया गया था, पर अब ख़बरें हैं कि वरुण धवन फ़िल्म में लीड रोल निभा सकते हैं। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:akshay kumar and harshvardhan kapoor to fight for Olympic gold medal in respective sport films(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ऐसे कैसे रिलीज़ होगी 'पद्मावत', इन 5 फ़िल्मों पर भी ख़ूब हुई थी सियासत'टाइगर ज़िंदा है' के बाद अली अब्बास के साथ ये होगी सलमान की फ़िल्म, जानिए कहानी