नई दिल्ली, जेएनएन। After Adipurush Ravan Now Hanuman Trolled For Look: तान्हाजी जैसी मास्टरपीस को डायरेक्ट कर चुके ओम राउत लगातार अपनी फिल्म आदिपुरुष को लेकर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। उन्होंने बड़ी उम्मीदों के साथ अपने ड्रीम प्रोजेक्ट आदिपुरुष का टीजर रिलीज किया था, लेकिन वाहवाही की जगह उन्हें जबरदस्त ट्रोलिंग झेलनी पड़ रही है। नेटिजन्स ने फिल्म के वीएफएक्स को कार्टून और सस्ता गेम बताया। इसके अलावा आदिपुरुष के किरदारों के लुक पर भी खूब बवाल मचा हुआ है। हिंदू माइथोलॉजी पर बनी आदिपुरुष के रावण की तुलना मुगल बादशाह खिलजी से हो रही है। वहीं, अब हनुमान को भी इस ट्रोलिंग में घसीट लिया गया है और इसके साथ ही फिल्म के बायकॉट की मांग भी उठने लगी है।

यह भी पढ़ें- Dussehra 2022: सलमान खान ने विजयदशमी पर फैंस को दिया जोरदार सरप्राइज, अपनी 'जान' को लेकर किया खुलासा

आदिपुरुष में बाहुबली स्टार प्रभास- राघव, कृति सेनन- जानकी और सैफ अली खान- लंकेश के किरदारों में हैं, जो पौराणिक कथा रामायण से प्रेरित है। वहीं, फिल्म में हनुमान का किरदार देवदत्त गजानन नागे निभा रहे हैं। फिल्म के टीजर में उनके शरीर पर चमड़े की बेल्ट को दिखाया गया था, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। अब उनके दाढ़ी पर भी बवाल शुरू हो गया है। एक यूजर ने आदिपुरुष के हनुमान की आलोचना करते हुए कहा, "कौन-सा हिंदू बिना मूंछ के दाढ़ी रखता है जो हनुमान को ऐसा दिखाया गया है।"

एक अन्य यूजर ने कहा, "रामायण हमारा इतिहास और हमारी भावना है। आदिपुरुष में भगवान हनुमान को मुगल की तरह दिखाया गया है। आदिपुरुष को बैन किया जाए।"

फिल्म के बायकॉट की मांग करते हुए एक यूजर ने कहा, "यह पूरी तरह से रामायण और हमारे गौरव भगवान राम जी, मां सीता जी ,भगवान हनुमान जी का इस्लामीकरण है। यहां तक कि आदिपुरुष फिल्म में सैफ अली खान जो रावण की भूमिका निभा रहे हैं, वे तैमूर और खिलजी की तरह दिख रहे हैं। रावण ने हमेशा अपने सिर पर लाल तिलक लगाया है। बैन आदिपुरुष।"

रानरामानंद सागर की रामायण को याद करते हुए एक यूजर ने कहा, :रामानंद सागर की रामायण के बाद 'रामायण-द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम' मेरा दूसरा पसंदीदा रामायण शो। उन्होंने श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण जी, श्री हनुमान और रावण (तैमूर, खिलजी या मुगलों की तरह नहीं) को भी कितनी खूबसूरती से चित्रित किया। आदिपुरुष इस रत्न की बराबरी नहीं कर सकता..."

रिलीज से पहले ही हुई फ्लॉप

लाल सिंह चड्ढा और ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्मों के बायकॉट के बाद अब ओम राउत की फिल्म ट्रोलर्स के निशाने पर है। फिल्म को लेकर चल रहे बवाल को देखते हुए लग रहा है कि आदिपुरुष रिलीज से पहले ही फ्लॉप हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Vikram Vedha Day 5 Box Office: पांचवें दिन फिल्म की कमाई में आया उछाल, दशहरा पर 50 करोड़ का आंकड़ा करेगी पार? 

Edited By: Vaishali Chandra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट